वाटर स्पोर्ट्स के लिए भारत की ये 4 जगह है सबसे जबरदस्त
वाटर स्पोर्ट्स के लिए भारत की ये 4 जगह है सबसे जबरदस्त
Share:

यदि आप कभी भी महान रोमांच से भरे समुद्र तटीय अवकाश पर जाना चाहते हैं तो देश के पास कई विकल्प हैं। गोवा से लेकर ओडिशा तक, भारत के वाटर स्पोर्ट्स विकल्प निश्चित रूप से दुनिया में सर्वश्रेष्ठ को टक्कर दे सकते हैं। अच्छे समय की तलाश में, सूरज और रेत को अपने लिए संभाल लें। यहाँ भारत के कुछ बेहतरीन वाटर स्पोर्ट्स डेस्टिनेशन हैं।

 

अंडमान द्वीप समूह:

जहां तक पानी के खेल के संबंध में अंडमान में करने के लिए बहुत सी चीजें हैं, यहां का सबसे रोमांचक पानी का खेल बहुत प्रतिष्ठित स्कूबा डाइविंग होगा। चाहे आप हैवलॉक द्वीप समूह में हों, या नील द्वीप में, इस जगह की सुंदरता निराली है। तो अगर आप पानी के खेल में शामिल होना पसंद नहीं करते हैं, तो भी आप इस सब की सुंदरता से खुद को रोमांचित पाएंगे।

 

गोवा:

पूरा गोवा एक बेहतरीन एडवेंचर है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि तुम कहां जाओ, वहां हर किसी के लिए कुछ है। गोवा के लगभग सभी समुद्र तट वॉटर स्पोर्ट्स के लिए परफेक्ट हैं, पैरा सेलिंग, सर्फिंग से लेकर गोवा में आपकी छुट्टी कुछ अद्भुत वॉटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज के साथ विराम दी जाएगी । कैलेंग्यूट बीच पानी के खेल के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

 

ऋषिकेश:

उत्तर भारत का पसंदीदा वाटर स्पोर्ट्स, राफ्टिंग इन हिस्सों में सिर्फ बेस्ट है और ऋषिकेश सभी का बादशाह है। हिमालयी पहाड़ी शहर योग रिट्रीट के लिए जाना जाता है, क्योंकि लोग योग शिविरों को सीखने और उसमें भाग लेने के लिए दुनिया भर से यहां आते हैं। तो आप योग समूहों में शामिल हो सकते हैं, और एक ही समय में राफ्टिंग के रोमांच का भी अनुभव कर सकते हैं।

 

लक्षद्वीप:

एक शानदार छुट्टी के लिए सुरम्य स्थान, लक्षद्वीप वाटर स्पोर्ट्स के लिए एक अद्भुत गंतव्य है। इसलिए जब आप यहां स्कूबा डाइविंग भी करते हैं, तो आप अन्य चीजें भी कर सकते हैं। तो आप कयाकिंग, स्नॉर्कलिंग और सर्फिंग का अनुभव कर सकते हैं, जो वास्तव में बहुत मजेदार है।

सूडान ने भारत के यात्रियों पर लगाया गया प्रतिबंध

संक्रमण कम फिर भी सख्त हुआ महाराष्ट्र, जारी किये नए प्रतिबंध

सूडान ने भारत के यात्रियों पर लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -