सूडान ने भारत के यात्रियों पर लगाया प्रतिबंध
सूडान ने भारत के यात्रियों पर लगाया प्रतिबंध
Share:

देश की स्वास्थ्य आपातकालीन समिति ने एक बयान में कहा कि सूडान उन सभी यात्रियों को प्रतिबंधित करेगा जो पिछले दो सप्ताह के भीतर भारत आए हैं। सूडान की स्वास्थ्य आपात समिति ने यह भी चेतावनी दी है कि अगर प्रतिबंध नहीं लगाया गया तो जून के मध्य तक अफ्रीकी देश में कोरोना वायरस के कुल मामले एक लाख से अधिक हो सकते हैं। भारत का कुल कोविड-19 केसलोएड मंगलवार को 25 मिलियन से ऊपर हो गया, और एक नए, अत्यधिक संक्रामक B.1.617 संस्करण के प्रसार के बारे में चिंताएं हैं, जो पहली बार वहां पाया गया।

अस्पताल के बिस्तर, ऑक्सीजन और दवाओं तक पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे रोगियों के साथ, देश की नाजुक स्वास्थ्य प्रणाली कोरोनोवायरस महामारी से प्रभावित हुई है। समिति ने कहा कि मिस्र और इथियोपिया से आने वाले यात्रियों का फिर से परीक्षण किया जाएगा। आयोग ने तुरंत शुरू होने वाले एक महीने के लिए स्कूलों और विश्वविद्यालयों को बंद करने का आदेश दिया और बड़े सामाजिक समारोहों के साथ-साथ सामूहिक प्रार्थना को भी प्रतिबंधित कर दिया। 

इसने बाजारों, कार्यस्थलों और सार्वजनिक परिवहन में एक मास्क जनादेश भी निर्धारित किया। समिति ने 16 मई तक कुल 34,707 से अधिक मामलों की सूचना दी, हालांकि अधिकारियों ने कहा है कि परीक्षण की कम दरों को देखते हुए वास्तविक संख्या बहुत अधिक होने की संभावना है।

रिलीज हुआ 'द फैमिली मैन 2' का ट्रेलर, जबरदस्त अंदाज में नजर आए मनोज बाजपेयी-सामंथा अक्किनेनी

आखिर क्यों भारत में कोरोना संक्रमण कम होने के बाद भी बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, जानें

गडकरी ने दोहराई केजरीवाल की मांग, कहा- ज्यादा कंपनियों को मिले वैक्सीन प्रोडक्शन की मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -