'संकट में भारतीय'! इंडियन एंबेसी ने एडवाइजरी जारी कर कहा- 'हर हाल में आज ही छोड़ दें कीव'
'संकट में भारतीय'! इंडियन एंबेसी ने एडवाइजरी जारी कर कहा- 'हर हाल में आज ही छोड़ दें कीव'
Share:

यूक्रेन की राजधानी कीव में हालत बिगड़ते जा रहे है. इस बीच वहां फंसे भारतीय नागरिकों को सख्त एडवाइजरी जारी हुई है. इसमें बताया गया है कि सभी भारतीय नागरिक तथा विद्यार्थी कीव को आज ही छोड़ दें. बोला गया है कि कीव छोड़ने के लिए जो वाहन उनको मिले उसे तत्काल पकड़कर वे वहां से निकल लें.

वही यूक्रेन में उपस्थित भारतीय दूतावास की ओर से बोला गया है कि ट्रेन, या जो भी यातायात का साधन मिले उसे पकड़कर लोग कीव से आज ही निकल जाएं. रूसी सेना रफ़्तार से कीव की ओर बढ़ रही है. यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जे के लिए रूस की ओर से अब बहुत बड़ा मिलिट्री काफिला भेजा गया है. रूस का 40 मील (64 किमी) लंबा काफिला कीव की ओर बढ़ रहा है. रूसी हमले के पश्चात् से अबतक यूक्रेन की ओर भेजा गया यह सबसे लंबा मिलिट्री काफिला है. इससे पहले तक भेजे गए रूसी काफिलों का साइज 3 मील तक रहा था.

आपको बता दें कि यूक्रेन में लगभग 20 हजार भारतीय लोग उपस्थित थे, जिनमें से अधिकांश वहां मेडिकल की पढ़ाई करने गए थे. इनमें से चार हजार से अधिक व्यक्ति वापस भारत आ चुके हैं, बाकी लोगों को निकाला जा रहा है. मोदी सरकार ने इसके लिए ऑपरेशन गंगा का आरम्भ किया है. बता दें कि ऑपरेशन गंगा की आठवीं फ्लाइट बुडापेस्ट (हंगरी) से दिल्ली के लिए मंगलवार को ही रवाना हुई है. इससे पहले आज यूक्रेन से एक फ्लाइट 182 भारतीय विद्यार्थियों को लेकर छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंची है.

रूस-यूक्रेन युद्ध में दुनिया का सबसे बड़ा विमान नष्ट हुआ

न्यूजीलैंड सरकार ने तीसरे कोविड-19 वैक्सीन नोवावैक्स को अनुमोदित किया

दाऊद इब्राहिम से जुड़े मामले में ईडी ने नवाब मलिक के बेटे को समन भेजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -