Android में भारतीय युवा ने ढूंढी गंभीर खामी, Google ने दिया लाखों का इनाम

नई दिल्ली: भारत के एक युवा सिक्योरिटी इंजीनियर को Google ने लाखों रुपये इनामस्वरूप दिए हैं. ये इनाम भारतीय युवा को Android प्लेटफॉर्म में बड़ी खामी खोजने के लिए मिला है. बता दें कि टेक कंपनियां समय-समय पर बाउंटी प्रोग्राम का आयोजन करती रहती हैं. इसके माध्यम से सॉफ्टवेयर या वेबसाइट में खामी निकालने पर इनाम दिया जाता है. कई भारतीय भी बाउंटी प्रोग्राम में पार्टिसिपेट कर इनाम जीतते रहते हैं. इस बार Google से असम के Rony Das ने यह इनाम जीता है. 

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि Android प्लेटफॉर्म में गंभीर खामी को ढूंढ निकालने पर गूगल ने Rony Das को 5,000 डॉलर (करीब 3.5 लाख रुपये) का इनाम दिया है. बता दें कि असम के निवासी Rony Das की रुचि शुरू से ही सिक्योरिटी रिसर्च में रही है. उन्होंने Android Foreground Services में एक बग को रिपोर्ट किया था.  इससे बैंकिंग मैलवेयर और हैकर्स उपभोक्ता के डेटा को हैक कर सकते थे. उन्होंने वल्नेरिबिलिटी को संबंध में सबसे पहले इस साल मई में Google को जानकारी दी थी. 

टेक जायंट ने सिक्योरिटी रिसर्चर Rony Das की बात को गंभीरता से लिया और इस गड़बड़ी को ढूंढ निकालने के लिए उन्हें 5000 डॉलर का इनाम दिया. रिपोर्ट के मुताबिक, Rony Das ने बताया कि कुछ समस्या का सामना करने पर वो एक सॉफ्टवेयर बना रहे थे. इस दिक्कत को दूर करते समय ही उन्हें इस खामी का पता चला. जिसके बारे में उन्होंने Google को मई में ही रिपोर्ट कर दिया. 

राष्ट्रीय जल जीवन मिशन की सदस्य टीम का झारखंड का दौरा

भारत की उच्च शिक्षा प्रणाली के अंतर्राष्ट्रीयकरण की तत्काल आवश्यकता: अमिताभ कांत

राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस पर CM शिवराज ने दी बधाई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -