रियो ओलम्पिक : ओलंपिक टिकिट लेने में नाकाम रहे भारतीय पहलवान
रियो ओलम्पिक : ओलंपिक टिकिट लेने में नाकाम रहे भारतीय पहलवान
Share:

नई दिल्ली : भारत के ग्रीको रोमन पहलवानों के लिए शुक्रवार का दिन काफी निराशाजनक रहा. विश्व ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में भारतीय पहलवानों की शुरुआत काफी निराशाजनक रही कोई भी पहलवान अपने वजन वर्ग के पदक राउंड में जगह नहीं बना सका.

पिछले महीने आयोजित हुए एशियाई ओलंपिक क्वालीफिकेशन में हरदीप (98 किग्रा) ने इतिहास रचा था , वह 2004 एथेंस खेलों के बाद ओलंपिक कोटा हासिल करने वाले पहले भारतीय ग्रीको रोमन पहलवान बने. 2004 एथेंस ओलंपिक में मौसम खत्री ने ओलंपिक में क्वालीफाई किया था.

22 अप्रैल को सारे पहलवान टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में ही बाहर हो गये अब इनके पास रियो खेलों में एंट्री पाने का केवल एक मौका बचा है जो तुर्की के इस्तांबुल में 6 से 8 मई को अंतिम क्वालीफायर (दूसरा विश्व क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट) है.

गौरव शर्मा (59 किग्रा), रविंदर खत्री (85 किग्रा) और नवीन (130 किग्रा) अपने प्री क्वार्टरफाइनल दौर में हारकर बाहर हो गये जबकि रविंदर 966 किग्रा) और हरप्रीत सिंह (75 किग्रा) क्वालीफिकेशन राउंड की बाधा भी पार नहीं कर सके.

गौरव प्री क्वार्टरफाइनल में हंगरी के पीटर मोडोस से 0-12 से हार गये, खत्री को कजाखस्तान के अक्षत दिलमुखामेदोव से 0-6 से शिकस्त मिली और अर्मेनिया के एडगर खाचत्रयान ने नवीन को प्री क्वार्टरफाइनल में 8-0 से शिकस्त दी. रविंदर और हरप्रीत को क्वालीफिकेशन बाउट में क्रमश: कजाखस्तान के मीराम्बेक एनागुलोव से 1-10 और रोमानिया के लेई कोजोकारी से 4-7 से हा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -