महिला हॉकी: चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा भारत
महिला हॉकी: चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा भारत
Share:

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने अपने विजय रथ को आगे बढ़ाते हुए मलेशिया को भी मात दे दी है, इसी के साथ भारत एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा गया है. गुरूवार को अपने पूल मैच में मलेशिया के खिलाफ 3-2 से रोमांचक जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बनाई है. भारतीय टीम ने सनराइज़ स्टेडियम में मलेशिया के खिलाफ तीसरा पूल मैच जीतने के साथ जीत की हैट्रिक लगायी और सर्वाधिक नौ अंकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर भी कब्ज़ा किया.

भारत के लिए गुरजीत ने 17वें मिनट में ही गोल करते हुए खाता खोला, इसके बाद, दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच एक भी गोल नहीं हुआ, तीसरे क्वार्टर में जापान के खिलाफ दूसरे मैच में भारत के लिए दो गोल करने वाली वंदना कटारिया ने इस मैच में 33वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम को 2-0 से आगे कर दिया, हालांकि, इसके तीन मिनट बाद ही नूरैनी राशिद ने गोल कर मलेशिया का खाता खोला.

लालरेमसियामी ने तीसरे क्वार्टर की समाप्ति से पहले 40वें मिनट में भारत के लिए तीसरा गोल किया, चौथे क्वार्टर में हानिन ओन ने 48वें मिनट में मलेशिया के लिए दूसरा गोल दागकर स्कोर 3-2 कर लिया, मलेशिया को ड्रॉ के लिए एक और गोल की जरूरत थी, लेकिन भारतीय टीम ने अपना अच्छा डिफेंस रखते हुए उसे गोल नहीं करने दिया और अंत में 3-2 से जीत हासिल की. 

फोगाट बहनें नहीं कर सकेंगी एशियाड खेलों में दंगल

मैच के दौरान पेट में लगने से फुटबॉलर की मौत

निशानेबाज गगन ने जर्मनी में जीता स्वर्ण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -