फोगाट बहनें नहीं कर सकेंगी एशियाड खेलों में दंगल

May 17 2018 12:13 PM
फोगाट बहनें नहीं कर सकेंगी एशियाड खेलों में दंगल

भारत की सुप्रसिद्ध महिला पहलवान बहनें गीता और बबिता फोगट इस साल होने वाले एशियाई गेम्स में हिस्सा नहीं ले पाएंगी. अनुशासनहीनता के आरोप के चलते रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने दोनों फोगट बहनों के लिए एशियाई गेम्स के दरवाज़े बंद कर दिए हैं. साथ ही इस महीने के अंत में होने वाले एशियाई गेम्स के ट्रायल में भी वे हिस्सा नहीं ले सकेंगी. यह कार्रवाई नेशनल कोच कुलदीप मलिक की रिपोर्ट के बाद की गई है.

दरअसल, गीता और बबिता के साथ उनकी दो छोटी बहनें रितु और संगीता भी लखनऊ में चल रहे कैंप से बिना किसी जानकारी के गायब हो गई थी, जिसके चलते रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने कड़ी कार्यवाही करते हुए फोगट बहनों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है. आपको बता दें कि फोगट बहनें आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दंगल' से  अच्छी खासी पहचान मिली थी, जिसके बाद से वे देश में बड़ा नाम बन गई थीं.

अनुशासनहीनता के ऐरोप में कुल महिला पुरुष मिलाकर 15 रेसलर्स को बाहर का रास्ता दिखाया गया है इनमें साक्षी मलिक के पति सत्यव्रत कादियान भी शामिल हैं. जबकि महिला रेसलर साक्षी मलिक गर्दन की चोट की वजह से कैंप में शामिल नहीं हो पा रही हैं, साक्षी ने रियो ओलिंपिक में देश के लिए ब्रोंज मैडल जीता था. 

इंग्लैंड दौरा: भारतीय स्पिनरों से खौफ में इंग्लिश टीम

मैच के दौरान पेट में लगने से फुटबॉलर की मौत

निशानेबाज गगन ने जर्मनी में जीता स्वर्ण

 


 
 
  

?