भारतीय महिलाओं ने जीती न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज
भारतीय महिलाओं ने जीती न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज
Share:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हर क्षेत्र में दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए पांचवें एकदिवसीय मुकाबले में नौ विकेट से मात दे दी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की श्रृंखला पर 3-2 से कब्जा कर लिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किवी महिलाओं को भारतीय महिला गेंदबाजों ने संयुक्त प्रदर्शन कर 41 ओवरों में 118 रनों पर ढेर कर दिया और उसके बाद तिरुष कामिनी (नाबाद 62) और दीप्ति शर्मा (नाबाद 44) के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 103 रनों की नाबाद साझेदारी की बदौलत 27.2 ओवरों में आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

न्यूजीलैंड के लिए कप्तान सूजी बेट्स (42) बल्ले से सर्वाधिक योगदान दे पाईं। पहले ही ओवर में राशेल प्रीस्ट खाता खोले बगैर रन आउट होकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने पांचवें ओवर में ही एमी सैटरवेट (5) को पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद बेट्स ने सोफी डिवाइन (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की पूरी कोशिश की। लेकिन 21वें ओवर में डिवाइन का विकेट गिरने के बाद न्यूजीलैंड रेत की भीत की तरह भरभरा कर गिर पड़ी।

गोस्वामी के अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति ने दो-दो विकेट चटकाए। एकता बिष्ट और हरमनप्रीत कौर को एक-एक विकेट मिले। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को स्मृति मंधाना (13) के रूप में एकमात्र झटका लगा। मंधाना को मोरना नील्सेन ने अपनी ही गेंद पर लपका।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -