भारतीय महिला के तीखे सवाल पर तिलमिलाए ट्रम्प के अधिकारी
भारतीय महिला के तीखे सवाल पर तिलमिलाए ट्रम्प के अधिकारी
Share:

वाशिंगटन. अमेरिका में भारतीयों पर नस्लभेदी हमले के बाद से ही ट्रम्प शासन की आलोचना शुरू हो गई थी. इन जानलेवा हमलो के बीच शनिवार को अमेरिकी प्रेसिडेंट ऑफिस के अधिकारी सीन स्पाइसर को एक भारतीय महिला श्री चौहान के तीखे सवालों का सामना करना पड़ा. चौहान ने जब प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप का नाम लिए बगैर पूछा कि एक फासीवादी के साथ काम करने का आपका अनुभव कैसा है तो स्पाइसर तिलमिला गए.

32 वर्षीय चौहान की स्पाइसर से शनिवार को एप्पल के स्टोर में मुलाकात हुई, जहां उन्होंने तुरंत सवाल किया कि देश को बर्बाद करने के बारे में आप क्या सोचते हैं. इस पर तिलमिलाए और खिसयाए स्पाइसर ने कहा कि अमेरिका एक महान देश है, जो आपको यहां रहने की अनुमति देता है. बता दे कि चौहान ने स्पाइसर की इस टिप्पणी को नस्लीय और धमकी भर बताया.उन्होंने इस वीडियो को ट्विटर और अन्य सोशल साइटों पर डाला. चौहान ने कहा कि वह अमेरिका में ही जन्मीं और पली-बढ़ी हैं और वह स्तब्ध हैं कि उनकी नागरिकता को छीनने की धमकी दी गई.

इस मामले में स्पाइसर ने प्रेस कान्फ्रेंस में इस वाकये पर सफाई भी दी. उन्होंने कहा कि अमेरिका एक आजाद देश है और लोग अपनी मर्जी से जो करना चाहें, उन्हें वह करने का अधिकार है. जनता से बात करना अच्छा रहता है. इनमें वे भी है, जो हमारे विचारो से सहमत नहीं होते. बता दे कि गुजराती मूल की चौहान एक शैक्षिक स्टार्टअप चलाती हैं, जो स्कूलों और समुदायों के बारे में सकारात्मक बदलावों के लिए अभिभावकों की सहायता करता है.

ये भी पढ़े 

अमेरिका ने की उत्तर कोरिया के मिसाइल लॉन्चिंग की कड़ी निंदा

भारत का लापता चंद्रयान लगा रहा है चंद्रमा के चक्कर

कातिल का सुराग देने वाले को 4 लाख का इनाम - अमेरिकी पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -