ओलंपिक कोटे के लिए भारतीय महिला रेसलर साक्षी मलिक ने फिर से की ट्रायल की मांग
ओलंपिक कोटे के लिए भारतीय महिला रेसलर साक्षी मलिक ने फिर से की ट्रायल की मांग
Share:

लय हासिल करने के लिए जूझ रही भरता की पहलवान साक्षी मलिक ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए एक बार फिर से ट्रायल कराने की मांग की है. साक्षी इन दिनों एशियन कुश्ती चैंपियनशिप के भाग लेने की तैयारी में जुटी हुई है जहां वह गैर ओलंपिक वर्ग में चुनौती पेश करेंगी. रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता को ओलंपिक के 62 किग्रा के लिए हुए ट्रायल में सोनम मलिक ने हरा दिया था.

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआइ) पहले ही यह साफ कर दिया है कि ट्रायल में जीत दर्ज करने वाले खिलाड़ी अगर अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे तो फिर से ट्रायल का आयोजन किया जा सकता है. सोनम रोम में रैंकिंग सीरीज की प्रतियोगिता के पहले दौर में हार गई थी लेकिन अगर वह दिल्ली में 18 फरवरी से शुरू हो रही एशियन चैंपियनशिप में पदक जीतने में सफल रहीं तो डब्ल्यूएफआइ उन्हें एशियन ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लेने से नहीं रोकेगा. यह क्वालीफायर मार्च में आयोजित होगा.

साक्षी ने कहा है की, 'मुझे एक दौर के ट्रायल की उम्मीद है. अगर मैं ट्रायल में क्वालीफाई कर जाती हूं तो मेरे पास ओलंपिक का टिकट हासिल करने के दो मौके होंगे. एशियन विश्व ओलंपिक क्वालीफायर्स (एडब्ल्यूसी) और विश्व ओलंपिक क्वालीफायर्स. मैं इन दोनों टूर्नामेंटों के जरिये क्वालीफाई करना चाहती हूं. एडब्ल्यूसी के लिए मेरी तैयारी अच्छी है. चाहे कोई भी प्रतियोगिता हो मैं पदक जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगी. मैं अपनी तकनीक सुधारने पर काम कर रही हूं. मैं यह सुनिश्चित करना चाहती हूं कि पिछले टूर्नामेंटों की गलती फिर से नहीं हो.'

पाक क्रिकेटर शादाब को लेकर बड़ा खुलासा, महिला ने लगाए संगीन आरोप

U19 CWC: बदसलूकी मुद्दे पर भारतीय टीम से नाराज़ हुए कपिल देव, BCCI से की कार्रवाई की मांग

ODI: महज 35 रन पर USA को समेट नेपाल ने रच दिया इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -