दुबई वेयरहाउस फायरब्रेक: भारतीय प्रवासियों ने केरल उच्च न्यायालय से की सहायता की मांग
दुबई वेयरहाउस फायरब्रेक: भारतीय प्रवासियों ने केरल उच्च न्यायालय से की सहायता की मांग
Share:

दुबई में एक गोदाम में आग लगने के कारण अपनी जान गंवाने वाले भारतीय प्रवासियों ने केरल उच्च न्यायालय में अपील दायर कर उनके बकाए की वसूली के लिए कानूनी सहायता की मांग की। याचिकाकर्ताओं ने दावा किया कि उन्होंने कार्गो फर्म को संयुक्त अरब अमीरात से केरल जाने के लिए सौंपे गए सामान के सैकड़ों हजारों दिरहम खो दिए हैं क्योंकि वे सभी अच्छे के लिए उपमहाद्वीप की ओर बढ़ रहे थे। प्राप्त खबर के मुताबिक, ज्यादातर लोग अपने रोजगार खो चुके थे और कोरोना महामारी के बीच अपने परिवारों को वापस घर भेज दिया था।

केरल हाईकोर्ट के एडवोकेट जोस अब्राहम ने बताया- केरल हाईकोर्ट में याचिका इसलिए दायर की गई है क्योंकि ज्यादातर पीड़ित केरल के हैं। वे यूएई में अपना केस चलाने की स्थिति में नहीं हैं। पीड़ित यूएई जाकर वहां केस कराने में असमर्थ हैं। दूसरी बात यह है कि केरल उच्च न्यायालय इस मामले में केन्द्र सरकार को नोटिस जारी कर पीड़ितों के लिए राहत की मांग कर रहा है कि वह संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय दूतावास को आवश्यक कानूनी सहायता प्रदान करने का निर्देश दे ताकि वे अपना मुआवजा प्राप्त कर सकें। 

वही एक रिट याचिका, न्यायमूर्ति पीवी आशा की अध्यक्षता वाली अदालत की एक पीठ ने एक नोटिस जारी करते हुए संबंधित अधिकारियों से याचिकाकर्ताओं की शिकायतों पर विचार करने और मुआवजे के लिए कानूनी कार्रवाई शुरू करने के लिए मुफ्त कानूनी सहायता प्रदान करने के लिए कहा। जिनमें से गल्फ न्यूज के साथ, याचिकाकर्ताओं ने दावा किया कि उन्होंने महामारी के दौरान अपनी आजीविका खो दी और केरल में अपना सामान जहाज करने के लिए कार्गो कंपनी को हजारों दिरहम का भुगतान किया। जबकि लोग घर लौटे, उनका सामान-जो वे वर्षों से जमा किया था-अभी भी उन तक नहीं पहुंचा था।

आजादी के इतिहास में पहली बार देश में किसी महिला कैदी को होगी फांसी

एक बार फिर लद्दाख में आया भूकंप, पैमाना रहा 3.5

रैंक धारकों की हड़ताल पर बोले सीएम पिनाराई विजयन- सरकार वही कर रही है जो वह कर सकती है!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -