इंग्लैंड से बुरी तरह हारने के बाद भी, टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम शीर्ष पर

Sep 12 2018 05:38 PM
इंग्लैंड से बुरी तरह हारने के बाद भी, टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम शीर्ष पर

लंदन: टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड के हाथों 4-1 से श्रृंखला हारने के बावजूद, विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में अपनी शीर्ष स्थिति बनाए रखी है. ओवल में दोनों टीमों के बीच पांचवें और अंतिम टेस्ट की समाप्ति के बाद मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा जारी की गई नवीनतम रैंकिंग के मुताबिक, भारत 125 अंक से 115 अंक पर आ गया. 

INDIA vs ENGLAND: राहुल और पंत का शतक भी नहीं दिला सका भारत को जीत

किन्तु इसके बाद भी भारतीय टीम, दूसरे पायदान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका से 9 अंक आगे है, दक्षिण अफ्रीका 106 पॉइंट्स के साथ आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है. वहीं इंग्लैंड ने 97 अंक के साथ पांचवें स्थान पर 5 टेस्ट मैचों की यह सीरीज़ शुरू की थी, उसने 8 अंक प्राप्त करते हुए रैंकिंग में एक स्थान की बढ़त प्राप्त की है, इंग्लैंड फ़िलहाल चौथे नंबर पर है.

यूएई या साउथ अफ्रीका में हो सकता है, आईपीएल का अगला आयोजन

क्रिकेट की दिग्गज टीम मानी जाने वाली ऑस्ट्रेलिया के भी दक्षिण अफ्रीका की तरह 106 अंक हैं, पर वो तीसरे नंबर पर है. वहीं इंग्लैंड के चौथे स्थान पर आने से न्यूज़ीलैंड एक स्थान निचे खिसक कर पांचवे नंबर पर पहुँच गया है. आपको बता दें कि लंदन के ओवल मैदान में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए अंतिम टेस्ट में भारत को 118 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन फिर भी भारत की रैंकिंग पर कोई असर नहीं पड़ा है. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

भातीय महिला टीम ने श्रीलंका को 9 विकेट से रौंदा, स्मृति मंधाना का नाबाद अर्धशतक

कपिल के इस रिकॉर्ड के बेहद करीब है इशांत शर्मा

अर्श से फर्श पर आई सेरेना विलियम्स जानें सबसे बड़ा विवाद

?