स्पैम कॉल के मामले में यह स्थान है भारत का
स्पैम कॉल के मामले में यह स्थान है भारत का
Share:

भारत में मोबाइल यूजर्स के फोन पर सबसे ज्यादा गैरजरूरी कॉल टेलीकॉम कंपनियों के आते हैं। ट्रूकॉलर से प्राप्त जानकारी अनुसार 100 में से 91 स्पैम कॉल लगभग इन्हीं कंपनियों के होते हैं। स्पेन दूसरे नंबर पर है जहां लगभग 46% स्पैम कॉल टेलीकॉम कंपनियां करती हैं।   

भारत का दूसरा नंबर
प्राप्त जानकारी अनुसार धोका देने वाले फोन के मामले में कनाडा सबसे आगे है। जंहा मोबाईल यूजर्स को 69% स्पैम कॉल धोखेबाज ही करते हैं। वही दक्षिण अफ्रीका 49% के साथ द्वितीय स्थान पर है। मोबाईल एप्प ट्रूकॉलर ने जनवरी से अक्टूबर तक सबसे ज्यादा स्पैम कॉल वाले 20 देशों की सूची जारी की है। इस सूचि में भारत दूसरे स्थान पर है। भारत के लोगों को हर माह औसतन 22.3 स्पैम कॉल आईं। अगर बात गत वर्ष की करे तो  22.6 कॉल के साथ भारत टॉप पर था। इस साल सबसे ज्यादा 37.5 स्पैम कॉल ब्राजील के लोगों के पास आईं। 2017 में दुनियाभर में यूजर्स के फोन पर 550 करोड़ स्पैम कॉल की गईं। इस वर्ष यह दर 222% बढ़कर 1,770 करोड़ हो गई। ट्रूकॉलर ऐप द्वारा यह रिपोर्ट उन कुछ यूजर्स को स्पैम सेलेक्ट के आधार पर तैयार की गई है.

रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोस्टारिका में स्पैम कॉल में सर्वाधिक 330% की बढ़ोतरी हुई। वही इसमें दूसरे नंबर पर स्पेन है जहां मासिक स्पैम कॉल की संख्या 100% बढ़ी हैं। भले ही ब्राजील कुल संख्या में शीर्ष पर हो, लेकिन ब्राजील में ही टेलीकॉम कंपनियों ने सिर्फ 32% स्पैम कॉल कीं।

फेसबुक सोशल साइट बग प्रॉब्लम यूजर्स डाटा लीक

यहां शुरू हुई Honor Band 4 की बिक्री

आप भी करते है ऑटो में सफर तो आपको भी खुश कर देगी यह खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -