इस शख्स के पास है ऐसी ताकत, पोस्टर की चीज़ें कर देता है जीवित
इस शख्स के पास है ऐसी ताकत, पोस्टर की चीज़ें कर देता है जीवित
Share:

बहुत से लोग ये चाहते हैं कि वो जो भी चाहे उन्हें वो मिल जाए, लेकिन ऐसा सम्भव नहीं है. लेकिन आज हम आपको ऐसे शख्स से मिलवाने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. एनिमेशन किंग वॉल्ट डिज़्नी को जॉब से यह कहकर निकाल दिया गया था कि उनकी इमेजिनेशन में दम नहीं है और मशहूर हॉलीवुड डायरेक्टर स्टीवन स्पीलबर्ग को एक फिल्म स्कूल ने 1 नहीं 2 नहीं बल्कि 3 बार रिजेक्ट किया. ऐसा ही कुछ हुआ मुंबई के आर्टिस्ट सुशांत सुशील रहाणे के साथ. एक नामी आर्ट इंस्टिट्यूट ने सुशांत को भी 1 नहीं, 2 नहीं बल्कि 3 बार एडमिशन देने से मना कर दिया.

आपको पूरी जानकारी के बारे में बता दें, इस इंडियन स्पीलबर्ग सुशांत ने हार नहीं मानी, और 3डी की दुनिया में अपनी अलग तरह की आर्ट डेवलप किया. इसके साथ ही इनकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये देश के सबसे छोटे 3डी आर्टिस्ट हैं. 19 साल के सुशांत बताते हैं कि उन्होंने साल 2015 से 3डी पेंटिंग बनाने की शुरुआत की. मगर उन्हें 3डी आर्ट नहीं करनी थी, उनका मन तो रियलिस्टिक पेंटिंग में लगता था. 

इसके लिए सुशांत ने इंटरनेट और किताबों का सहारा लिया और आज वो आर्ट की दुनिया में ये एक जाना पहचाना नाम हैं. सुशांत को इंटरनेट और अन्य माध्यमों से 3डी आर्ट सीखने में केवल एक महीने का समय लगा. सुशांत अपनी ड्राइंग को एकदम असली दिखाने के लिए हाईलाइट्स, टेक्सचर और कलर टोन का भी पूरा ध्यान रखते हैं. सुशांत ने ड्राइंग को रियलिस्टिक दिखाने के लिए खुद से भी कई ट्रिक्स ईजाद किये हैं. इसी को देखकर ये कहा जा सकता है कि वो पोस्टर को भी जीवित कर सकता है.  

VIDEO : कुछ इस हाल में रेस्टोरेंट पहुंची लड़कियां, भड़क उठी महिला और लड़कों के साथ...'

धूमधाम से हुई शादी, विदाई के वक्त दुल्हन कर बैठी कुछ ऐसा, अब...

इन स्थानों पर खुद को रोक नहीं पाते हैं भारतीय, कहते हैं थोड़ा और, जानिए पूरी लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -