भारतीय गणतंत्र दिवस 2021 परेड में शामिल होंगे बांग्लादेशी सैनिक
भारतीय गणतंत्र दिवस 2021 परेड में शामिल होंगे बांग्लादेशी सैनिक
Share:

भारतीय गणतंत्र दिवस परेड 2021 में बांग्लादेश सेना की एक मार्चिंग टुकड़ी की सुविधा होगी। यह दूसरी बार है जब विदेशी सैनिक राजपथ पर भारत के सबसे बड़े समारोह में भाग लेंगे, अधिकारियों ने शनिवार को तैयारियों के बारे में बताया। बांग्लादेशी दल को निमंत्रण ऐसे समय दिया गया था जब दोनों देश बांग्लादेश के जन्म की स्वर्ण जयंती मना रहे हैं।

योजना के अनुसार, बांग्लादेशी दल में 96 सैनिक शामिल होंगे। अधिकारियों ने अपनी बीडी -08 राइफलों को मार्च पास्ट के दौरान, चीनी टाइप 817.62 एमएम हमले के लाइसेंस-निर्मित संस्करण के रूप में रखा होगा, अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया। बांग्लादेश आयुध कारखानों हर साल 10,000 से अधिक इस प्रकार की असॉल्ट राइफलें तैयार करता है। 2016 में, 130 सैनिकों की टुकड़ी वाली फ्रांसीसी सेना ने राजपथ पर मार्च किया, जिसमें परेड में विदेशी सैनिकों की पहली भागीदारी थी।

चूंकि इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण औपचारिक समारोह को रोक दिया गया था, इसलिए केवल 96 सैनिकों को अनुमति दी जाती है। कम संख्या के कारण, पारंपरिक वर्ग गठन के बजाय मार्च में आयताकार आयताकार गठन में देखा जाएगा। अधिकारियों ने कहा, इन दस्तों में सामान्य पाठ्यक्रम में 144 की तुलना में केवल 96 प्रतिभागी होंगे। परेड का छोटा रास्ता लाल किले के बजाय राष्ट्रीय स्टेडियम में समाप्त होता है। इस वर्ष राजपथ पर 25,000 से कम दर्शकों को अनुमति दी जाएगी और 15 से कम उम्र के बच्चों को परेड की अनुमति नहीं है। सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल और अन्य एसओपी का कड़ाई से पालन होगा।

इस वर्ष से ही बदलेगा RRB, IBPS और SSC की परीक्षाओं का पैटर्न, इस तरह से मिलेगी आपको सरकारी नौकरी

मोदी सरकार पर सोनिया गांधी का हमला, आजादी के बाद सत्ता में देश के इतिहास की यह पहली अहंकारी सरकार है

कोलकाता में भारी मात्रा में हो रही थी ड्रग्स की तस्करी, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -