भारतीय रेलवे जनता से ले रही है सुविधाओं में सुधार सुझाव
भारतीय रेलवे जनता से ले रही है सुविधाओं में सुधार सुझाव
Share:

नई दिल्ली : पहली बार रेलवे, सुझाव और अभिनव विचारों के लिए जनता को आमंत्रित कर रही है. एक संतोषजनक स्तर तक अपने परिचालन और सुविधाओं में सुधार करने के लिए अपनी आगामी बजट में जनता को शामिल करना एक अहम फैसला है.  

"रेल बजट 2016-17 में जनता से सुझाव और नवीन विचारों की मांग की जा रही है, अगले साल फरवरी के अंतिम सप्ताह में रेल बजट प्रस्तुत किए जाने की उम्मीद है." रेल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात साझा की. 

रेल मंत्री सुरेश प्रभु, पार्लियामेंट में अपना दूसरा बजट पेश करेंगे जो देश भर में एक संतोषजनक स्तर तक यात्री सुविधाओं में सुधार करने के लिए उत्सुक है.

अपराध की रोकथाम, ट्रेनों के सुरक्षित चालन, आपदा प्रबंधन, कम्प्यूटरीकरण, विद्युतीकरण, स्टेशन विकास पर सुझाव, रेल मंत्रालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन दिया जा सकता है. विचारों और सुझावों को जमा करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2016 है.

सुझाव 15 शीर्षों के अंतर्गत है जिनमे कंप्यूटरीकरण, बिजली, लाइनों का विद्युतीकरण, वित्त, पुलों का विकस, फ्रेट (यातायात आवश्यकताओं साइडिंग, रेक से निपटने की सुविधा), बुनियादी ढांचे (फ्रेट कॉरिडोर, उच्च गति गलियारों, बंदरगाह और कनेक्टिविटी, पीपीपी की पहल) शामिल है. 

इसके अलावा पुलों, पर्यटन से संबंधित लोगों, गाड़ियों (नई ट्रेनों, ट्रेनों के विस्तार, ट्रेनों की वृद्धि की आवृत्ति) के तहत भूमि (भूमि के वाणिज्यिक उपयोग, स्टेशन विकास), रेलवे लाइनों (नई लाइनों, आमान परिवर्तन, दोहरीकरण), सड़क पर / गाड़ियों, (पर्यटक गाड़ियों, पैंट्री कार और खानपान) पर भी विचार और सुझाव आमंत्रित है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -