वीकेंड ट्रेवल पैकेज शुरू कर रहा है इंडियन रेलवे
वीकेंड ट्रेवल पैकेज शुरू कर रहा है इंडियन रेलवे
Share:

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन 21 नवंबर से वीकेंड ट्रेवल पैकेज शुरू करने जा रहा है. ऐसा वो दिल्ली से आगरा और जयपुर के ऐतिहासिक और जीवंत शहरों की स्वर्णिम त्रिभुज यात्रा की सुविधा यात्रियों को प्रदान करने के लिए कर रहा है. इस पैकेज के को ध्यान में रखते हुए तीन शताब्दी ट्रेनों के जरिये यात्रियों को आरामदायक और परेशानी रहित यात्रा के लिए दिल्ली से आगरा और जयपुर का दो दिवसीय रेल टूर रखा गया है. इस पैकेज की खास बात यह है की इन तीनो शताब्दी ट्रेनों का टिकट एक ही होगा. आईआरसीटीसी के चेयरमैन और एमडी एके मनोचा ने बताया कि यह उन यात्रियों के लिए एक ऐसा अनोखा टूर पैकेज होगा जो थोड़े समय के लिए बाहर जाने की योजना बना रहे हैं.

साथ ही उन्होंने बताया कि इस पैकेज का किराया 9,444 रुपये प्रति यात्री रखा गया है. यात्री इस पैकेज को आईआरसीटीसी के टूरिज्म पोर्टल www-irctctourism-com से ऑनलाइन बुक भी कर सकते हैं. इस पैकेज के तहत 21 नवंबर से हर शनिवार और रविवार के लिए यह योजना बनाई गई है. स्वर्णिम त्रिभुज पैकेज में यात्री एक रात और दो दिन नई दिल्ली से दिल्ली-हबीबगंज शताब्दी में सवार होंगे और आगरा पहुंचेंगे.

इस पैकेज के तहत विश्व प्रसिद्ध ताजमहल, आगरा फोर्ट और इद-मत-उद-दौला दर्शनीय स्थल और आगरा के होटल में लंच भी कर सकते हैं. इसके बाद यात्री नाश्ता करने के बाद आगरा-जयपुर शताब्दी ट्रेन से जयपुर पहुंच कर आमेर का किला और सिटी प्लेस म्यूजियम भी देखें सकेंगे.अंत में यात्री जयपुर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस से दिल्ली लौटेंगे. सभी दर्शनीय स्थलों की यात्रा के दौरान एसी वाहन और अनुभवी और लाइसेंस धारक गाइड की सुविधा भी इस पैकेज में शामिल है. पैकेज में ऐतिहासिक स्मारकों के प्रवेश शुल्क को शामिल नहीं किया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -