रेलवे ने पेश की रेडी-टू-ईट सर्विस
रेलवे ने पेश की रेडी-टू-ईट सर्विस
Share:

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे के द्वारा अपने यात्रियों के लिए अब ट्रेन में खाने को लेकर "रेडी-टु-ईट" खाद्य वस्तुओं की पेशकश की है. बताया जा रहा है कि जिन ट्रेनों और स्टेशनों पर यह ई-कैटरिंग सर्विस की शुरुआत की गई है, वहीँ अब यात्रियों के पास अब "रेडी-टु-ईट" खाद्य पदार्थों का भी विकल्प भी मिलने वाला है. इसके अंतर्गत की रेलवे का बयान सामने आया है कि "रेडी-टु-ईट" खाद्य वस्तुओं को लेकर सभी मंडलों को दिशानिर्देश जारी किए जा चुके है.

इसके तहत ही भोजनयान वाली मेल.एक्सप्रेस ट्रेनों को यात्रियों को "रेडी-टु-ईट" खाद्य पदार्थ परोसने के बारे में भी जानकारी दी जा चुकी है. बताया जा रहा है कि इसके तहत यात्रियों को साफ सुथरा और अच्छी गुणवत्ता वाला खाद्य पदार्थ परोसा जाना है.

इसके अंतर्गत उत्तर पश्चिम रेलवे के द्वारा "रेडी-टु-ईट" खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने के लिए चार प्रतिष्ठित कंपनियों गितवाको फार्म्स, बीटीडब्ल्यू इंडिया, गिट्स फूड प्रोडक्ट्स और आर्यन फूड प्रोडक्ट्स को पैनल में शामिल किया है. बता दे कि फ़िलहाल ई-कैटरिंग सर्विस 1,350 ट्रेनों में मौजूद है जबकि इनमे भोजनयान उपलब्ध नहीं है. बता दे कि यह सर्विस देश में 45 स्टेशनों पर उपलब्ध है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -