भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, इन रूटों के लिए चलाई जाएगी 72 स्पेशल ट्रेनें

नई दिल्ली: मध्य रेलवे ने आने वाले वक़्त में लोगों की मांग को देखते हुए 72 विशेष ट्रेनों को चलाने की घोषणा की है। इन ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। साथ ही भारतीय रेल द्वारा चलाई जाने वाली इन खास ट्रेनों में कंफर्म टिकट होने पर ही यात्रा की मंजूरी होगी। रेलवे के अनुसार, इन विशेष ट्रेनों के लिए 8 जुलाई से पीआरएस काउंटर्स तथा पोर्टल पर टिकटों की बुकिंग आवश्यक हो जाएगी। 

साथ ही रेलवे ने यह निर्णय आगामी गणपति पर्व के मद्देनजर लिया है। मध्य रेलवे के अनुसार, गणपति महोत्सव 2021 के चलते लोगों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस/पनवेल तथा सावंतवाड़ी रोड/रत्नागिरी के बीच 72 स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। इन 72 विशेष ट्रेनों का संचालन सितंबर माह में किया जाएगा। इस के चलते ये ट्रेनें मुंबई तथा कोंकण के मध्य चलेंगी। केंद्रीय रेलवे के अनुसार, मुंबई-कोंकण रूट पर 5 जुलाई से 22 जुलाई के बीच ट्रेनों के 36 ट्रिप की योजना की गई है।

मध्य रेलवे के अनुसार, सीएसएमटी स्टेशन से रात 12:20 बजे ट्रेन प्रस्थान करेगी तथा दोपहर 2 बजे सावंतवाड़ी रोड स्टेशन पहुंचेगी। जबकि, सावंतवाड़ी रोड स्टेशन से ये ट्रेन दोपहर 2:40 बजे चलेगी तथा अगले दिन प्रातः 4:35 बजे सीएसएमटी स्टेशन पहुंचेगी। इसके अतिरिक्त सीएसएमटी एवं रत्नागिरी के बीच भी विशेष ट्रेन के 10 फेरे लगेंगे। रेलवे के अनुसार, 6 सितंबर से 20 सितंबर के बीच हफ्ते में दो बार मतलब सोमवार और शुक्रवार को ट्रेन का संचालन किया जाएगा। ट्रेन प्रत्येक सोमवार एवं शुक्रवार को दोपहर 1.10 बजे सीएसएमटी से रवाना होगी तथा रात 10.35 बजे रत्नागिरी पहुंचेगी। 

सूर्य में हुआ बीते 4 वर्षों का सबसे बड़ा विस्फोट, धरती पर हुआ ये बदलाव

कोच्चि नौसेना अड्डे पर गोली लगने से सुरक्षा गार्ड की हुई मौत

हिल स्टेशन जा रहे पर्यटक हो जाएं सावधान, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -