हिल स्टेशन जा रहे पर्यटक हो जाएं सावधान, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

देहरादून: उत्तर प्रदेश, दिल्ली सहित उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में गर्मी बढ़ने के साथ ही पर्यटकों ने पहाड़ों की तरफ रुख करना शुरू कर दिया है. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जैसे हिल स्टेशनों पर बड़ी तादाद में पर्यटक पहुंच रहे हैं. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर धीमी पड़ने के साथ अनलॉक शुरू होते ही नैनीताल, सोलन और मनाली भी सैलानियों से गुलजार हैं.

किन्तु आने वाले दिनों में पर्यटकों को कुछ समस्या का सामना भी करना पड़ सकता है. दरअसल, मौसम विभाग ने 7, 8, 9 और 10 जुलाई के लिए देहरादून, नैनीताल सहित 6 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की तरफ से राज्य के पौड़ी, टिहरी, देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर और नैनीताल जिलों में बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 7 जुलाई को पिथौरागढ़, बागेश्वर और नैनीताल में भारी वर्षा हो सकती है.

जबकि 8 जुलाई को इन तीनों जिलों के साथ ही देहरादून, टिहरी और पौड़ी में भी भारी वर्षा के साथ बिजली गिरने का भी अनुमान है. बता दें कि पहाड़ी इलाकों में मूसलाधार बारिश के बाद भूस्खलन की घटनाएं सामने आती हैं. ऐसे में मौसम विभाग ने सैलानियों को सतर्क रहने के लिए चेतावनी जारी की है. 

श्रीलंकाई सरकार ने 'वॉक-इन' कम्युनिटी कोविड इनोक्यूलेशन सेंटर किए लॉन्च

सामरिक दृष्टी से भारत को सशक्त बनाने में शयामा प्रसाद मुखर्जी का योगदान अहम - अमित शाह

बड़ी खबर: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य शीर्ष मंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक हुई रद्द

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -