भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान- अगले 10 दिनों में चलेगी 2600 ट्रेनें

नई दिल्ली : ट्रेनों के संचालन को लेकर रेल मंत्रालय ने शनिवार को प्रेस वार्ता करते हुए महत्वपूर्ण जानकारी साझा की। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने जानकारी देते हुए बताया है कि सारे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है। आने वाले 10 दिनों में 2600 ट्रेन चलाने की योजना है, और अब तक इतनी है श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा चुकी हैं।

उन्होंने आगे बताया कि अब तक कुल 26 लाख से अधिक मुसाफिर रेलवे में यात्रा कर एक राज्य से दूसरे राज्य या शहर पहुंच चुके हैं। हमारी योजना है कि आने वाले 10 दिनों में 36 लाख लोगों को यात्रा करवाई जाए। महामारी से धीरे-धीरे सामान्य हालात में लौटने की दिशा में रेल मंत्रालय 1 जून से 200 मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन करेगा। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के अनुसार, प्रत्येक स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। 20 मई को सबसे अधिक ट्रेनें चलाई गईं। इस दिन 79 ट्रेनें चलीं और 4 लाख यात्रियों ने सफर किया। 

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच देश के अलग-अलग हिस्सों में ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। यादव ने आगे कहा कि रेलवे के 17 अस्पतालों को कोविड अस्पताल घोषित आकर दिया गया हैं और इनमें 5 हजार बेड्स की व्यवस्था है। वहीं 33 हॉस्पिटल में कुछ ब्लॉक्स कोरोना बीमारी के उपचार के लिए अलग से बदल दिए गए हैं।

भारत बॉन्ड ईटीएफ इस दिन होगा लॉन्च

इस राज्य में ब्रांड बन चुका है कोरोना

इस स्थान पर ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए बनाए गए खास क्वारंटाइन सेंटर

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Live Election Result

Gujarat BJP CONGRESS
182 157 16
Himachal Pradesh CONGRESS BJP
68 39 26

Most Popular

- Sponsored Advert -