'पहले आओ पहले पाओ' आधार पर मिलेगा सस्ता और महंगा टिकिट
'पहले आओ पहले पाओ' आधार पर मिलेगा सस्ता और महंगा टिकिट
Share:

भोपाल : इंडियन रेलवे अपने यात्रियों को परेशानी से बचाने के लिए विशेष इंतजाम करने जा रहा है. बताया जा रहा है कि अब आपको ट्रेनों में अपना रिजर्वेशन का टिकिट बुकिंग समय के अनुसार सस्ता और महंगा मिलने वाला है. जी हाँ, मामले में यह बताया जा रहा है कि जो भी पहले रिजर्वेशन करवा लेता है उसे टिकिट सस्ता और बाद में करवाने वाले को महंगा मिलने वाला है. साथ ही यह नियम टिकट कैंसलेशन पर भी लागु किया जा रहा है.

यह भी कहा जा रहा है कि आने वाले रेल बजट में या इससे पहले इसकी औपचारिक तौर पर घोषणा भी की जाना है. इस मामले में बीते मंगलवार को भोपाल में इंडियन रेलवे के चीफ कामर्शियल मैनेजर्स (CCM) कॉन्फ्रेंस में इस बात पर विचार विमर्श किया गया है. बातचीत में ही सामान्य श्रेणी का किराया बढ़ाये जाने की बात भी सामने आई है जबकि साथ ही यह भी कहा गया है कि बोर्ड के द्वारा तैयार की गई न्यूनतम यात्री सुविधाएं भी 2016 तक पूरी की जाना है.

यहाँ तक की ट्रेनों का न्यूनतम किराया भी 10 रु किये जाने पर बात की गई है. पहली बात ही यह देखने में आ रहा है कि ट्रेनों का न्यूनतम किराया जहाँ 5 रुपए है वहीँ प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपए का देखने को मिला है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -