मजदूरों के किराए को लेकर मचा घमासान, सामने आया रेलवे का 'आर्डर लेटर'
मजदूरों के किराए को लेकर मचा घमासान, सामने आया रेलवे का 'आर्डर लेटर'
Share:

नई दिल्ली: लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न राज्यों में में फंसे मजदूरों की घर वापसी पर महाभारत छिड़ गई है. कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल, केंद्र सरकार द्वारा मजदूरों से किराया लिए जाने की कड़ी आलोचना कर रहे हैं. मजदूरों के लिये श्रमिक ट्रेन के नाम से विशेष ट्रेनें चलाई गई हैं जिसके किराये पर पूरा विवाद खड़ा हुआ है.

सियासी बयानबाजी के बीच इंडियन रेलवे का वो लेटर सामने आया है, जिसमें रेलवे द्वारा राज्य सरकारों से कहा गया है कि वो यात्रियों से टिकट का पैसा लें और वो पैसा रेलवे को दें. 2 मई के इस पत्र में रेलवे मंत्रालय ने प्रवासी श्रमिकों, श्रद्धालुओं, यात्रियों, छात्रों और अलग-अलग जगह लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिये स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की बात की है. 

लेटर में कहा गया है कि जिस राज्य से भी ये स्पेशल ट्रेन छूटेंगी, राज्य सरकार की तरफ से मुहैया कराई गई लिस्ट के हिसाब से रेलवे टिकट छापेगा और राज्य सरकार को प्रदान करेगा. इसके बाद ये टिकट स्थानीय प्रशासन यात्रियों को देकर उनसे किराया वसूलेंगे और पैसा रेलवे को दिया जायेगा. वहीं, इस मुद्दे को लेकर सोनिया गाँधी और अखिलेश यादव भी सरकार को घेर चुके हैं, और मजदूरों से किराया वसूलने के फैसले की निंदा कर चुके हैं.

वारेन बफेट का बड़ा फैसला, एयरलाइन्स कंपनियों के अपने सारे शेयर बेचे

इंटरनेशनल फायर फाइटर डे: खुद झुलसकर भी दूसरों को बचाने वाले 'योद्धाओं' के सम्मान का दिन

बैंक ऑफ बड़ौदा : एनपीए का आंकड़ा जानकर हो जाएंगे हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -