इन 2 राज्यों के बीच शुरू होगी डायरेक्ट ट्रेन
इन 2 राज्यों के बीच शुरू होगी डायरेक्ट ट्रेन
Share:

पटना: बिहार तथा झारखंड के यात्रियों के लिए खुशखबरी है. भारतीय रेलवे बिहार एवं झारखंड के बीच एक और ट्रेन आरम्भ करने जा रहा है. इससे बाबाधाम (बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर) जाने वाले भक्तों को बहुत सुविधा होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई ट्रेन के संचालन को लेकर रेलवे की तरफ से तैयारी की जा रही है. 

तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साला 2022 मतलब कि नए वर्ष के आरम्भ में जमालपुर तथा जसीडिह के बीच मेमू ट्रेन का संचालन आरम्भ हो सकता है. जसीडिह से मेमू ट्रेन के खुलने का वक़्त प्रातः 6 बजे होगा तथा यह प्रातः 9:30 बजे जमालपुर पहुंचेगी. वहीं, जमालपुर से यह ट्रेन रोजाना दोपहर 3.50 बजे प्रस्थान करेगी तथा रात 8:40 बजे जसीडिह स्टेशन पहुंचेगी.

मिली खबर के मुताबिक, आसनसोल रेल मंडल ने झाझा स्टेशन तक का टाइम टेबल तैयार करके भेज दिया है. आपको बता दें कि जमालपुर मालदा रेल मंडल के अंतर्गत आता है. ऐसे में मालदा रेल मंडल से भी फिजिबिलिटी रिपोर्ट मांगी गई है. 2022 में नई ट्रेन के परिचालन से जिले के अतिरिक्त लखीसराय तथा जमुई के लोगों को भी बहुत सरलता होगी. वर्तमान में जमालपुर तथा जसीडीह के बीच हफ़्तों में एक दिन अंग एक्सप्रेस ट्रेन चलती है. गौरतलब है कि जसीडिह से जमालपुर के बीच नई ट्रेन चलाने की काफी वक़्त से मांग उठ रही थी. इससे पहले भी दो बार इस पर मंजूरी बन चुकी थी, मगर काम आगे नहीं बढ़ सका. रेलवे ने अब एक बार फिर जसीडिह तथा जमालपुर के बीच नई ट्रेन चलाने की कवायद आरम्भ कर दी है. पूर्वी रेलवे के अफसर के मुताबिक, मेमू ट्रेन के संचालन को लेकर मंथन तेज है. इस पर शीघ्र ही निर्णय लिया जाएगा.

कार्ड पर 'दहेज मुक्त शादी' नहीं लिखा होगा तो उस शादी में नहीं जाएंगे हम: सीएम नीतीश

इस दिन सेल में आ रहा है Asus का 18GB रैम वाला फ़ोन

'ओमिक्रॉन' के खतरे के बीच आई दवा, जानिए क्या होगा फायदा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -