मेट्रो स्टेशनों पर खुलेंगे 91 नए फूड कियोस्क
मेट्रो स्टेशनों पर खुलेंगे 91 नए फूड कियोस्क
Share:

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम लिमिटेड (आईआरसीटीसी) सितंबर के अंत तक 'फूड ट्रैक' ब्रांड नाम के तहत दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर कुल 91 नए फूड कियोस्क खोलेगी। यह जानकारी कंपनी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर दी है। बयान के मुताबिक आईआरसीटीसी निजी कंपनियों से आउटसोर्सिंग के माध्यम से नए स्थानों पर ऐसे आउटलेट्स खोलकर इसे बढ़ावा देगी। आईआरसीटीसी ने मेट्रो स्टेशनों पर 130 स्थानों पर फूड कियोस्क स्थापित करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के साथ एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर कर जुलाई 2011 में इस पहल का शुभारंभ किया था।

आईआरसीटीसी अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ए. के. मनोचा ने कहा कि कंपनी ने ग्राहकों की बढ़ती साकारात्मक प्रतिक्रिया को देखते हुए दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर और अधिक फूड कियोस्क खोलने का फैसला किया है। इस प्रयोजन के लिए पैनल में शामिल 16 कंपनियों में से तीन कंपनियों -पीएनपी एसोसिएट्स, नाइन्थ डाइमेंशन होटल्स एंड रेस्टोरेंट प्राइवेट लिमिटेड और पीआर कुमार- का चयन किया गया था।

उन्होंने कहा, "आउटसोर्सिग के जरिए कियोस्क को नया स्वरूप प्रदान किया जाएगा तथा उस कंपनी और आईआरसीटीसी की सह-ब्रांडिंग होगी। निजी कंपनियां कियोस्क में नई किस्म की खाद्य वस्तु लाएंगी। आईआरसीटीसी सभी कियोस्क की निगरानी और प्रबंधन करेगी।" मनोचा ने कहा कि नए कियोस्क की स्थापना का काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा, "एक बार जब यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तब आईआरसीटीसी नए स्थानों पर फूड कियोस्क के विस्तार पर ध्यान केंद्रित करेगी।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -