इंडियन रेलवे ने 10वीं पास वालों के लिए निकाली भर्तियां, जल्द करें आवेदन
इंडियन रेलवे ने 10वीं पास वालों के लिए निकाली भर्तियां, जल्द करें आवेदन
Share:

उत्तर मध्य रेलवे ने अपरेंटिस पदों के लिए अधिसूचना जारी की। यह भर्ती अभियान 2 अगस्त से शुरू होगा। योग्य उम्मीदवार आरआरसी एनसीआर वेबसाइट http://rrcpryj.org की आधिकारिक साइट के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकेंगे।

आवेदकों को ध्यान देना चाहिए कि यह भर्ती अभियान संगठन में 1664 रिक्तियों को भरेगा। उसी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 सितंबर, 2021 है। अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि पद के लिए चयनित लोगों को उत्तर मध्य रेलवे के अधिकार क्षेत्र में विभिन्न डिवीजनों, कार्यशालाओं में अपरेंटिस अधिनियम 1961 के तहत नामित ट्रेडों में प्रशिक्षित किया जाएगा। वर्ष 2020-21। आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

पात्रता मापदंड: उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10 2 परीक्षा प्रणाली में मैट्रिक या कक्षा 10 उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि, ट्रेड वेल्डर, वायरमैन और कारपेंटर के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 8वीं कक्षा पास और एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा जारी अधिसूचित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट/आईटीआई सर्टिफिकेट है।

आवेदन शुल्क: सामान्य को आवेदन शुल्क के रूप में ₹100/- का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / महिला आवेदकों द्वारा कोई शुल्क भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

38 बंदरों को दर्दनाक तरीके से उतारा मौत के घाट, पहले बोरे में बंदकर पीटा, फिर...

नौकरी का झांसा देकर बुलाया गोवा और फिर किया दुष्कर्म

2,500 करोड़ की हेरोइन की तस्करी में शामिल आरोपी हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -