38 बंदरों को दर्दनाक तरीके से उतारा मौत के घाट, पहले बोरे में बंदकर पीटा, फिर...
38 बंदरों को दर्दनाक तरीके से उतारा मौत के घाट, पहले बोरे में बंदकर पीटा, फिर...
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक में अज्ञात लोगों ने कथित रूप से बोनट मैकाक प्रजाति के बंदरों के एक समूह को जहर देकर मार डाला है। इस वारदात में 38 मकाक प्रजाति के बंदरों की जान चली गई, जबकि एक बंदर की चिकित्सकीय देखभाल के पश्चात् जान बजाई जा सकी। बोनट मैकाक को जहर देने के अतिरिक्त अज्ञात लोगों ने उन्हें एक बोरी में बांधकर मारा था, जिसमें उन्हें गंभीर चोटें भी आईं।

वही बुधवार रात लगभग 9.30 से 10.30 के बीच बंदरों की लाश कर्नाटक के हासन जिले के बेलूर तालुक के अरेहली होबली के चौडेनहल्ली में एक रोड़ पर पाए गए। मामले की जानकारी तब हुई जब चौडेनहल्ली के एक ग्राम पंचायत सदस्य तेजस ने एक अकेले बंदर को बोरे के समीप बैठे देखा। बोरी खोली गई तो बोनट मैकाक की बड़े स्तर पर लाश पाई गई।

साथ ही पशु कल्याण संगठन अखिल कर्नाटक प्राण दया संघ के सदस्य अवसर पर पहुंचे तथा बचाव कार्य में लग गए। जब बैग खोला गया तो लगभग 15 बंदर भागने में कामयाब रहे। हासन के उप वन संरक्षक बसवराज ने कहा कि उन्हें आशंका थी कि बेलूर तालुक के बाहर के बदमाशों ने बंदरों का क़त्ल किया था। बेलूर में बंदरों के खतरे की कोई रिपोर्ट नहीं थी। बसवराज ने बताया कि बोनट मैकाक वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की अनुसूची -2 के अंतर्गत आते हैं। 15 बोनट मैकाक के फरार होने पर डीसीएफ ने बताया कि हमने आसपास खोजबीन की, मगर अब तक कोई भी मृत बंदर नहीं प्राप्त हुआ।

नौकरी का झांसा देकर बुलाया गोवा और फिर किया दुष्कर्म

2,500 करोड़ की हेरोइन की तस्करी में शामिल आरोपी हुआ गिरफ्तार

4 लोगों ने जाति के शक में कर डाली युवक की पीट-पीटकर हत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -