भारतीय खिलाड़ियों का रियो पहुँचना शुरू, दिखाएंगे दमदार प्रदर्शन
भारतीय खिलाड़ियों का रियो पहुँचना शुरू, दिखाएंगे दमदार प्रदर्शन
Share:

रियो ओलंपिक के लिए अब जबकि एक सप्ताह से थोड़ा अधिक समय बचा है तब भारतीय खिलाड़ियों ने इस खेल महाकुंभ के लिए टुकड़ों में यहां पहुंचना शुरू कर दिया है. अधिकतर खेलों के खिलाड़ी टुकड़ों में यहां पहुंच रहे हैं। अन्य खिलाड़ियों के भी अगले कुछ दिनों में यहां पहुंचने की संभावना है.

सुबह नाश्ते के दौरान डाइनिंग हाल में भारतीय दल के नेता राकेश गुप्ता ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष से संक्षिप्त मुलाकात की थी। बाक ओलंपिक गांव देखने के लिए पहुंचे थे। गुप्ता से मुलाकात के दोरान आईओसी अध्यक्ष ने भारतीय खिलाड़ियों की तैयारी के बारे में जानकारी ली.

बाक ने कहा कि भारतीय टीम की तैयारियां कैसी चल रही है। मुझे कुछ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। यह देखकर अच्छा लगा कि भारतीय खिलाड़ी पहले पहुंच गए हैं। मैं खेलों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। इससे पहले आईओसी प्रमुख ने दल प्रमुखों के साथ सुबह की बैठक में हिस्सा लिया.


उन्होंने कहा कि भारतीय टीम खेल गांव में मेजबान ब्राजील के करीब ठहरी है। आम सुविधाएं शानदार हैं। हमारी इमारत के दायीं तरफ तरणताल है। ओलंपिक प्लाजा और जिम भी करीब हैं। खिलाड़ी अभी पहुंचे हैं और उन्हें यहां की परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा.

भारत जो खिलाड़ी रियो पहुंच चुके हैं उनमें निशानेबाज जीतू राय, प्रकाश नानजप्पा, गुरप्रीत सिंह, कायनन चेनाई, मानवजीत संधू, अपूर्वी चंदेला और अयोनिका पाल, पैदल चाल के एथलीट खुशबीर कौर, सपना पूनिया, संदीप कुमार और मनीष रावत, गोला फेंक की एथलीट मनप्रीत कौर, मुक्केबाज शिव थापा और मनोज कुमार शामिल है। कई कोच और चिकित्सक भी यहां पहुंच चुके हैं.

गुप्ता ने कहा कि कई खिलाड़ी विदेशों में अभ्यास कर रहे हैं या प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले रहे हैं, इसलिए वे टुकड़ों में पहुंच रहे हैं। कुछ खिलाड़ी जिनकी स्पर्धाएं बाद में हैं वे अगस्त के पहले सप्ताह में पहुंचेंगे। भारत का इस बार सबसे बड़ा दल ओलंपिक में भाग ले रहा है। भारत 15 खेलों में हिस्सा लेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -