वो दिन दूर नहीं जब भारतीय संभालेंगे ब्रिटेन की कमान
वो दिन दूर नहीं जब भारतीय संभालेंगे ब्रिटेन की कमान
Share:

लंदन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों ब्रिटेन की यात्रा पर हैं। इस दौरान उन्होंने ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरून से भेंट की तो दूसरी ओर वहां की संसद में सांसदों के बीच प्रभावी भाषण दिया। इस मौके पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरून द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बड़े पैमाने पर भारतीय समुदाय को संबोधित किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय समुदाय के लोग ब्रिटेन में सांसद और मंत्री पदों पर चुने जा रहे हैं।

अब इस बात में कोई आश्चर्य नहीं है कि ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय ब्रिटेन की सत्ता संभालें या ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बन जाऐं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर सराहना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा बेहद एतिहासिक है। ब्रिटेन में करीब 15 लाख भारतीय मूल के लोग निवास करते हैं। जो कि हमारी सड़कों पर पुलिस सुरक्षा प्रदान कर अस्पतालों में सेवा प्रदान कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि भारतीय उद्योगों में अपनी भागीदारी कर रहे हैं। चिकित्सालयों में अपनी प्रतिभा मनवा रहे हैं तो राजनीति में भी सक्रिय हैं। ये उद्यमी अपनी कड़ी मेहनत के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि इस वर्ष ब्रिटेन में चुनाव संपन्न हुए भारत की तरह विशाल तो नहीं हैं मगर चुनाव की तुलना में भारतीय मूल के लोग चुनकर भारत पहुंचे हैं।

वे दिन दूर नहीं जब इंडियन ब्रिटिश, ब्रिटेन का प्रधानमंत्री होगा। प्रधानमंत्री कैमरन ने प्रधानमंत्री की यात्रा को एतिहासिक कहा और कहा कि संयुक्त राष्ट्र की बात सामने आती है। उन्होंने भारत के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत के स्थाई सदस्य बनने की पैरोकारी भी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे दिन के नारों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि भारत में किसी को भी भरोसा नहीं था कि एक चाय वाला विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र का प्रधानमंत्री बन सकता है। उन्होंने कहा कि अच्छे दिन का मोदी का दृष्टिकोण बहुत अच्छा है। वे अच्छे दिन लाऐंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -