एयरपोर्ट्स और फ्लाइट्स में बजाया जाए भारतीय संगीत, एयरलाइन्स को मोदी सरकार की सलाह
एयरपोर्ट्स और फ्लाइट्स में बजाया जाए भारतीय संगीत, एयरलाइन्स को मोदी सरकार की सलाह
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के उड्डयन मंत्रालय ने भारतीय एयरलाइंस और एयरपोर्ट संचालकों को पत्र लिखकर उन्हें भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (ICCR) के आग्रह का हवाला देते हुए उड़ानों और एयरपोर्ट पर भारतीय संगीत बजाने की सलाह दी है। दरअसल, ICCR ने कुछ दिनों पहले केंद्र को एक ज्ञापन सौंपा था।

अपने-अपने देशों में अपने-अपने देश का संगीत बजााने वाली अन्य एयरलाइनंस की मिसाल देते हुए मंत्रालय ने भारतीय एयरलाइंस को उनके पदचिन्हों पर चलने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि अमेरिकी एयरलाइंस में जैज़ और ऑस्ट्रियाई एयरलाइंस में मोजार्ट संगीत बजाए जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में विमानन मंत्रालय की संयुक्त सचिव उषा पाधी द्वारा लिखे गए एक पत्र का हवाला देते हुए कहा कि, 'पूरे विश्व में ज्यादातर एयरलाइंस द्वारा बजाया जाने वाला संगीत उस देश का सर्वोत्कृष्ट है।'

चिट्ठी में उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा था कि अमेरिकी एयरलाइन में जैज़ या ऑस्ट्रियाई एयरलाइन में मोजार्ट और मध्य पूर्व की एयरलाइन में अरब का संगीत बजाया जाता है। भारतीय विमानन कंपनियां फ्लाइट में शायद ही कभी भारतीय संगीत बजाती हैं। हमारे संगीत की एक समृद्ध विरासत और संस्कृति है, जिस पर हर भारतीय के पास वास्तव में गर्व करने की एक वजह है।  मंत्रालय ने कहा यह आग्रह किया जाता है कि कृपया भारत में संचालित होने वाली फ्लाइट्स और एयरपोर्ट्स पर अपेक्षित आवश्यकताओं का पालन करते हुए भारतीय संगीत बजाने पर विचार करें।

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

मोइरंग में फहराया जाएगा भारत का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज: मणिपुर के मुख्यमंत्री

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी संस्था का नया कानून कई हाई-प्रोफाइल मामलों को प्रभावित कर सकता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -