UN में बार-बार कश्मीर राग अलापने पर भड़का भारत, पाकिस्तान को लगाई फटकार
UN में बार-बार कश्मीर राग अलापने पर भड़का भारत, पाकिस्तान को लगाई फटकार
Share:

नई दिल्ली: भारत ने जम्मू-कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र के एक मंच पर उठाने पर पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा कि देश अपने विकृत एजेंडे को चलाने के लिए सिर्फ बयानबाजी करता है और हमेशा आरोप गढ़ने में लगा रहता है। यूनाइटेड नेशंस में भारत के स्थायी मिशन में मंत्री दीपक मिश्रा ने पाकिस्तान का नाम नहीं लिया, किन्तु उनकी यह टिप्पणी संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी के एक बयान के जवाब में थी, जिन्होंने पिछले हफ्ते विश्व निकाय के एक मंच पर बोलते हुए फिर से जम्मू-कश्मीर का राग अलापा था।

लोधी ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को निरस्त करने के भारत के फैसले का हवाला देते हुए कहा था कि इस मुद्दे के समाधान के बगैर संयुक्त राष्ट्र का अनौपनिवेशीकरण को समाप्त करने का एजेंडा अधूरा रहेगा। मिश्रा ने बुधवार को कहा कि मंच पर जानबूझकर विषय से भटकाने का प्रयास किया जा रहा है और अनुचित टिप्पणियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने विकृत एजेंडे को चलाने के लिए केवल बयानबाजी करते रहते हैं और घटिया तथा बेबुनियाद आरोपों को गढ़ने में लगे रहते हैं।

मिश्रा ने समिति को संबोधित करते हुए कहा कि यूनाइटेड नेशंस की स्थापना के बाद से, 80 से ज्यादा पूर्व उपनिवेशों ने स्वतंत्रता हासिल की है और संयुक्त राष्ट्र के परिवार में शामिल हुए हैं। विश्व निकाय के दस्तावेजों के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र की सदस्यता की निरंतर कोशिशों के परिणामस्वरूप, आज बीस लाख से भी कम लोग गैर-स्व-शासित इलाकों में रहते हैं।

सोने की खदान में टूटा बांध, 12 लोगों की मौत, 10 लापता

जॉनसन एंड जॉनसन ने वापस मँगाए 33 हजार बेबी पाउडर, मिला कैंसरकारक रसायन

महाराष्ट्र चुनावः सीएम फडणवीस का शरद पवार पर निशाना, कहा शोले फिल्म का जेलर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -