भारतीय पुरुष हॉकी टीम जर्मनी और बेल्जियम का करेगी दौरा
भारतीय पुरुष हॉकी टीम जर्मनी और बेल्जियम का करेगी दौरा
Share:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम यूरोप का दौरा करने के लिए तैयार है, जहां वे जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन की राष्ट्रीय टीमों के खिलाफ प्रत्येक मैच में दो मैच खेलेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, 22-सदस्यीय दल 17-दिवसीय दौरे के लिए यूरोप उड़ान भरेगा। टीम 21 फरवरी, 2021 को बेंगलुरु से क्रेफ़ेल्ड के लिए रवाना होगी।

टीम इंडिया 28 फरवरी और 2 मार्च, 2021 को घरेलू टीम जर्मनी से खेलेगी। उसके बाद वे एंटवर्प, बेल्जियम जाएंगे, जहां वे 6 मार्च और 8 मार्च, 2021 को ग्रेट ब्रिटेन टीम के खिलाफ खेलने वाले हैं। भारतीय पुरुष टीम आखिरी फरवरी 2020 में एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में खेला गया जब उन्होंने भुवनेश्वर में आयोजित एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों के दौरान ऑस्ट्रेलिया पर कब्जा कर लिया। 

पिछले महीनों में, हॉकी इंडिया पूरी तरह से बदलती परिस्थितियों के विश्लेषण और अध्ययन पर काम कर रही है, ताकि ओलंपिक की तैयारियों के तहत टीम के लिए उपयुक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम तैयार किया जा सके। हॉकी इंडिया मौजूदा परिस्थितियों में सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए प्रयास कर रही है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि भारतीय टीमों को ओलंपिक खेलों की तैयारी के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं को उपलब्ध कराया जाए जो जापान में आयोजित होने वाली है। ओलंपिक को जुलाई 2020 से जुलाई 2021 तक और अन्य प्रमुख अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों को वर्ष 2021 में स्थगित कर दिया गया था।

होशंगाबाद का नाम बदलने पर दिग्विजय ने उठाए प्रश्न, कहा- इससे बेरोजगारी खत्म हो जाएगी?

पहले तुड़वाया मंदिर फिर भक्ति दिखाने की होड़ में हनुमान चालीसा कर रहे AAP नेता

काबुल में फिर हुए दो धमाके, 2 लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -