हॉकी रैंकिंग: भारत को मिला पांचवा स्थान
हॉकी रैंकिंग: भारत को मिला पांचवा स्थान
Share:

नई दिल्ली : भारत की राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम को अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) द्वारा मंगलवार को जारी रैंकिंग में पांचवां स्थान प्राप्त हुआ है. हाल ही में लंदन में आयोजित चैम्पियंस ट्रॉफी 2016 के समापन के बाद इस रैंकिंग को जारी किया गया है. इस पुरुष हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया से पेनाल्टी शूटआउट में 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था.

हालांकि, अपनी दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने पहली बार इसमें रजत पदक जीता.भारत ने इससे पहले 1982 में चैम्पियंस ट्रॉफी में कांस्य पदक जीता था. इस वर्ष चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट से पहले मुख्य कोच रोलेंट ओल्टमैंस के नेतृत्व में भारतीय टीम ने सुल्तान अजलान शाह कप में उपविजेता रही. इस रैंकिंग में शीर्ष तीन स्थानों पर काबिज टीमों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया, दूसरे पर नीदरलैंड्स काबिज हैं. वहीं, तीसरे स्थान पर जर्मनी है. इसके अलावा इंग्लैंड को चौथा, भारत पांचवे, बेल्जियम को छठा स्थान प्राप्त हुआ है. वहीं, अर्जेटीना सातवें, न्यूजीलैंड आठवें, दक्षिण कोरिया नौवें और पाकिस्तान 10वें स्थान पर है.

महिलाओं की रैंकिंग में अर्जेटीना, नीदरलैंड्स के बाद दूसरे स्थान पर काबिज है. वहीं, भारत को 13वां स्थान मिला है. भारत की पिछली रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया तीसरे और न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -