भारत के जुगाड़ू लोगों का यह वीडियो हिला देगा आपका दिमाग
भारत के जुगाड़ू लोगों का यह वीडियो हिला देगा आपका दिमाग
Share:

भारतीय लोग दुनियाभर में अपने जुगाड़ के लिए मशहूर हैं। अगर सबसे अधिक जुगाड़ कही देखने को मिलेगा तो वह केवल और केवल भारत में मिलेगा। यहाँ के लोगों के पास अलग-अलग किस्म के जुगाड़ हैं जिन्हे देखकर कभी दिल खुश हो जाता है तो कभी गुस्सा भी आता है। फिलहाल एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह जुगाड़ू वीडियो है जो इंटरनेट पर धमाल मचा रहा है।

 

हमें यकीन है इस वीडियो को देखकर आप भी भारतीयों लोगों की जुगाडू तकनीक के दीवाने हो जाएंगे। वैसे इस समय यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ किसान खेतों में से अनाज की बोरियों को ट्रॉली पर चढ़ा रहे हैं। अब आप इसे जरा गौर से देखिए, तो आपको पता चलेगा कि इन किसानों ने ऐसा जुगाड़ अपनाया कि बिना ज्यादा थके उन्होंने अपना काम आसानी से कर लिया। जी दरसल वीडियो में दिख रहे किसानों ने ट्रॉली में बोरियां चढ़ाने के लिए एक लिफ्टर लगाया है, जिसकी मदद से भारी-भारी बोरियों को ट्रॉली में चढ़ाया जा रहा है।

आप देख सकते हैं इस लिफ्टर में बोरियां रखने के लिए एक खास तकनीक का इस्तेमाल किया है, जो जुगाड़ कही जा सकती है। इस वीडियो में लिफ्टर की मदद से नीचे रखी बोरियों को ट्रॉली में चढ़ाया जाता है और उसके बाद ट्रॉली में खड़े किसान आसानी से लिफ्टर से बोरियों को खिसका लेते हैं। वैसे अब यही जुगाड़ चर्चाओं में है और इस जुगाड़ की हर कोई तारीफ़ किये पड़ा है। वैसे इस वीडियो को Charan Singh Saroay ने शेयर किया है। अब इस समय यह वीडियो इंटनेट की दुनिया में तेजी से छा रहा है और कई लोग इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं।

पवनदीप के बाद ये मशहूर कंटेस्टेंट भी हुआ कोरोना संक्रमित, क्या शूटिंग पर पड़ेगा असर?

कोरोना की मार से दुनिया पस्त लेकिन चीन मस्त, ड्रैगन की GDP में 18 फीसदी की रिकॉर्ड बढ़त

युवती का सामूहिक दुष्कर्म कर उसे चप्पलों से पीटा, सोशल मीडिया पर डाला वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -