IS का प्रवक्ता बनने के लिए ईराक एम्बेसी पंहुचा भारतीय पत्रकार गिरफ्तार
IS का प्रवक्ता बनने के लिए ईराक एम्बेसी पंहुचा भारतीय पत्रकार गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली : आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) का प्रवक्ता बनने के लिए अपना बायोडेटा देने वाला मुंबई का फ्री-लांसर पत्रकार इराकी एम्बेसी पहुंच गया लेकिन एम्बेसी ने उसे दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया. हालांकि पुलिस ने अभी तक उसके खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया है. पुलिस उसे छोड़ने पर विचार कर रही है क्योंकि पुलिस का मानना है कि ऐसा करने के पीछे पत्रकार का मकसद केवल पब्लिसिटी हासिल करना था.

याकूब मेमन को फांसी के बाद मुंबई निवासी जुबेर खान नामक इस 48 वर्षीय फ्री-लांसर पत्रकार ने अपने फेसबुक अकाउंट पर भारतीय नागरिकता छोड़कर IS में शामिल होने की इच्छा जताई थी. गुरुवार शाम जुबेर साउथ दिल्ली में वसंत विहार स्थित इराकी एम्बेसी पहुंचा. वहां उसने IS का प्रवक्ता बनने के लिए अपना बायोडेटा देते हुए बायोडेटा को IS के चीफ अल बगदादी को भेजने को कहा.

जिसके बाद इराकी एम्बेसी के अफसर ने PCR को फोन करके इसकी जानकारी दी. इसके बाद पुलिस जुबेर को वसंत विहार थाने ले गई. जहाँ स्पेशल सेल और IB के अफसर जुबेर से पूछताछ कर रहे हैं. पूछताछ में मिली जानकारी से पुलिस को लगने लगा है कि जुबेर ने यह सब केवल पब्लिसिटी हासिल करने के लिए किया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -