ISIS के 50 संदिग्धों पर जाँच एजेंसियों की नज़र, भारत में हमले की साजिश
ISIS के 50 संदिग्धों पर जाँच एजेंसियों की नज़र, भारत में हमले की साजिश
Share:

नई दिल्‍ली: श्रीलंका में हुए ISIS के आतंकी हमले के मद्देनज़र भारतीय जांच एजेंसियां काफी सतर्क हैं. भारत में आतंकी संगठन ISIS के हमले का खतरा हर समय मंडराता रहता है. भारतीय जांच एजेंसियां खुफिया एजेंसियों की सहायता से 50 से भी अधिक उन भारतीय मूल के ISIS के संदिग्धों पर निगरानी रख रही हैं, जो अफगानिस्तान और सीरिया में रह कर भारत पर बड़े हमले की तैयारी में निरंतर लगे हुए हैं.

जांच एजेंसियों को संदेह है कि देश के विभिन्न प्रदेशों से चुपचाप अफगानिस्तान और सीरिया में जाकर बस चुके ये सभी संदिग्ध भारत में युवाओं को ISIS में भर्ती करने के षड्यंत्र में लगातार लगे हुए हैं. जांच एजेंसियों की रिपोर्ट से ये खुलासा हुआ है कि अब तक पूरे देश में जितने भी ISIS के आतंकियों को हिरासत में लिया गया है, उनमें अब तक उत्तर प्रदेश से सबसे अधिक गिरफ्तारी हुई हैं. ऐसे में ISIS के निशाने पर उत्तर प्रदेश सबसे अधिक है. जहां ISIS लगातार युवाओं को अपने संगठन में भर्ती करने के षड्यंत्र में लगा हुआ है.

श्रीलंका में हुए ISIS के आत्मघाती हमले की तर्ज पर भारत में भी ISIS बड़े हमले की फिराक में है, लेकिन अब तक ये संगठन भारत में किसी भी तरह की वारदात को अंजाम नहीं दे सका है. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण ये है कि हमले को अंजाम देने से पहले ही हमारी जांच एजेंसियां ISIS के विभिन्न मॉड्यूल को समय रहते विफल कर रही हैं. नेशनल इन्‍वेस्टिगेशन एजेंसी यानि एनआईए अब तक ISIS से सम्बंधित 26 मामले दर्ज कर चुकी है और देश के विभिन्न राज्यों में बनने वाले ISIS के ऐसे नेटवर्क को किसी भी षड्यंत्र को अंजाम देने से पहले अपनी गिरफ्त में ले रही है.

खबरें और भी:-

66वां नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स : हर साल मई में आयोजन, इस बार चुनाव के बाद विजेताओं की घोषणा

लगातार चौथे दिन कमजोरी के साथ खुला रुपया

बाजार खुलते ही सेंसेक्स और निफ्टी में नजर आई जोरदार बढ़त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -