66वां नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स : हर साल मई में आयोजन, इस बार चुनाव के बाद विजेताओं की घोषणा
66वां नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स : हर साल मई में आयोजन, इस बार चुनाव के बाद विजेताओं की घोषणा
Share:

नई दिल्ली : साल 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुस्कारों के विजेताओं के नाम की घोषणा की जाएगी. चुनाव के कारण फ़िलहाल अभी इस पर फैसला नहीं लिया गया है. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की प्रचार शाखा, पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) की वेबसाइट पर जारी एक प्रेस विज्ञप्ति से यह जानकारी मिल सकी है. बता दें कि हर साल अप्रैल के महीने में विजेताओं के नामों की घोषणा कर दी जाती है, लेकिन इस बार 17वें लोकसभा चुनाव और चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के कारण इसे इस बार थोड़ा आगे बढ़ा दिया गया है. अतः अब फिल्म पुस्कारों के विजेताओं के नाम की घोषणा मई के अंत में या जून के प्रारम्भ में हो सकती है. 

हाल ही में एक बयान में कहा गया है, 'चूंकि आचार संहिता लागू है, इसलिए यह तय किया गया है कि पुरस्कारों की घोषणा चुनावी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही की जाएगी.' सात चरणों का लोकसभा चुनाव महीने के प्रारंभ में शुरू हुआ है और यह 19 मई तक चलेगा. साथ ही आपको बता दें कि चुनाव के परिणामों की घोषणा 23 मई 2019 को की जाएगी. 

आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह का आयोजन राजधानी नई दिल्ली में हर साल तीन मई को किया जाता है, जिसमें फिल्मी दुनिया में महत्वपूर्ण योगदान करने वालों को सम्मानित किया जाता है. इस साल इसे कब आयोजित किया जाएगा, इसकी घोषणा फ़िलहाल होना शेष है.

 

'प्यार का पंचनामा' एक्ट्रेस से की थी डायरेक्टर ने ऐसी डिमांड कि, रो रो कर हो गया बुरा हाल

इस एक्टर को रास नहीं आया पीएम मोदी का इंटरव्यू, अक्षय पर कसा तंज

SOTY2 : बॉलीवुड में कदम रखने जा रही है तारा, इस एक्ट्रेस को मानती हैं रोल मॉडल

मतदान को लेकर सैफ ने रखा अपना मत, 'मतदान न करने का नहीं हो विकल्प' ..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -