जैसे को तैसा ! UK ने रोकी हॉकी टीम तो भारत ने भी कॉमनवेल्थ गेम्स से वापस लिया अपना नाम

नई दिल्ली: भारतीय हॉकी टीम ने अगले साल यूनाइटेड किंगडम (UK) में होने वाले राष्ट्रमंडल खेल (Commonwealth Games) से अपना नाम वापस ले लिया है. UK में कोरोना के बढ़ते मामलों और वहां के गंभीर हालात के चलते भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम ने ये फैसला लिया है. हॉकी इंडिया की तरफ से मंगलवार को एक बयान जारी किया गया. जिसमें कहा गया है कि पूरे यूरोप में इंग्लैंड कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित देश है, ऐसे में अगले साल वहां राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेना उचित नहीं होगा. 

बता दें कि टीम इंडिया का ये फैसला ऐसे समय में आया है, जब इंग्लैंड ने भारतीयों के लिए 10 दिन का क्वारनटीन अनिवार्य किया गया है.  हॉकी इंडिया ने स्पष्ट किया है कि उनकी टीम का ध्यान पूरी तरह से एशियन गेम्स पर है, जो कि 2024 पेरिस ओलंपिक की तैयारियों को देखते हुए महत्वपूर्ण है. बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स अगले साल 28 जुलाई से 8 अगस्त तक UK में खेले जाएंगे, जबकि एशियन गेम्स कुछ समय बाद ही सितंबर में चीन में खेले जाएंगे. 

बता दें कि भारत का फैसला इसलिए भी अहम है, क्योंकि अगले माह भारत के ओडिशा में आरंभ हो रहे जूनियर हॉकी वर्ल्डकप से इंग्लैंड ने इसी सोमवार को अपना नाम वापस ले लिया था. इंग्लैंड ने भी यही हवाला दिया था कि भारत सरकार द्वारा इंग्लैंड के लोगों के लिए 10 दिनों का क्वारनटीन पीरियड रखा गया है, ऐसे में वो अपना नाम वापस ले रहे हैं. अब इंग्लैंड जूनियर टीम के इस निर्णय के 48 घंटे के अंदर ही भारत ने बड़ा कदम उठा लिया है.  

IPL 2021: मुंबई और राजस्थान में कांटे का मुकाबला आज, जो हारा वो हो जाएगा बाहर

नीरज चोपड़ा के भाले जितनी ही महंगी है उनकी स्टाइलिश टीशर्ट, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

IPL 2021: ऋषभ पंत ने टीम धोनी को हराया, CSK को पछाड़कर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंची दिल्ली

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -