IPL 2021: मुंबई और राजस्थान में कांटे का मुकाबला आज, जो हारा वो हो जाएगा बाहर
IPL 2021: मुंबई और राजस्थान में कांटे का मुकाबला आज, जो हारा वो हो जाएगा बाहर
Share:

अबुधाबी: IPL 2021 में मंगलवार को ऐसा मुकाबला खेला जाना है, जिसमें हारने वाली टीम का सफर टूर्नामेंट में खत्म हो जाएगा, मगर जो टीम जीतेगी उसकी भी टेंशन खत्म नहीं होगी. जीतने वाली टीम की चिंता आगे के सफर को लेकर होगी. दरअसल, इस वक़्त राजस्थान रॉयल्स (RR) और मुंबई इंडियंस (MI) दोनों 12-12 मुकाबले खेल चुकी हैं और दोनों के दो मैच शेष हैं, जिसमें से एक आज आपस में है.

दोनों ही टीमों ने अभी तक 5 मैचों में जीत दर्ज की हैं, दोनों के 10-10 अंक हैं. वहीं दोनों टीमें ने 7-7 मुकाबले हारे हैं. इस वक़्त राजस्थान रॉयल्स का रनरेट मुंबई से थोड़ा सा बेहतर है, बस इसी कारण वह अंक तालिका में मुंबई से एक स्थान ऊपर है. अंक तालिका में अन्य टीमों की स्थिति देखें तो रनरेट के आधार पर अन्य टीमें इन दोनों टीमों से बेहतर हैं, जो की प्लेआफ की दौड़ में शामिल हैं. ऐसी स्थिति में आज जो भी टीम हारेगी, वह तो प्लेआफ से बाहर हो ही जाएगी, वहीं जो टीम जीतेगी भी, उसे आगे के मैच की चिंता बनी रहेगी. यदि आज RR जीत जाती है, तो उसे 7 अक्टूबर को कोलकाता से होने वाले मैच में भी जीत हासिल करनी होगी. तभी उसकी प्लेआफ की राह साफ़ हो पाएगी.

वहीं, दूसरी तरफ यदि मुंबई आज जीत भी जाती है, तो उसे 8 अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद पर जीत हासिल करनी होगी, साथ ही यह भी दुआ करनी होगी कि 7 अक्टूबर को राजस्थान, कोलकाता को पराजित कर दे, क्योंकि यदि मुंबई दोनों मैच जीत भी जाती है, लेकिन कोलकाता, RR को हरा देती है, तो कोलकाता मुंबई के अंक बराबर हो जाएंगे. ऐसे में रनरेट से प्लेऑफ का फैसला होगा.

नीरज चोपड़ा के भाले जितनी ही महंगी है उनकी स्टाइलिश टीशर्ट, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

IPL 2021: ऋषभ पंत ने टीम धोनी को हराया, CSK को पछाड़कर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंची दिल्ली

IPL 2021: चेन्नई और दिल्ली में भिड़ंत आज, जानें हेड टू हेड में किसका पलड़ा रहा है भारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -