भारतीय पहलवानों ने किया निराश, ओलंपिक कोटा हासिल करने में नाकाम

इस्तांबुल : भारत के ग्रीको रोमन पहलवानों के लिए दूसरे विश्व ओलंपिक क्वालीफाइंग में शुक्रवार का दिन भारतीय पहलवानों के लिए बहुत निराशाजनक रहा. गुरप्रीत सिंह को अधिक भार के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया जबकि टीम के उनके अन्य साथी यहां अपने वजन वर्गों में ओलंपिक कोटा हासिल बहिन कर सके.

आप को बता दें कि मौजूदा टूर्नामेंट ओलंपिक के लिए अंतिम क्वालीफाइंग प्रतियोगिता है और प्रत्येक वजन वर्ग में केवल शीर्ष 2 पहलवानों को ही रियो खेलों के लिए कोटा मिलेगा. गुरप्रीत का ग्रीको रोमन 75 किग्रा भार वर्ग के लिए 500 ग्राम वजन अधिक पाया गया और इसके बाद उन्हें आयोग्य घोषित कर दिया गया. 

वहीं रविंदर खत्री को 85 किग्रा वर्ग में लिथुआनिया के लाइमुटिस एडोमेटिस के खिलाफ 6-10 से हार का सामना करना पड़ा जबकि नवीन को 130 किग्रा में बुल्गारिया के मतोदिएव मिलोस्लाव यूरिएव ने एकतरफा मुकाबले में 9-0 से मात दी.

रविंदर सिंह (59 किग्रा) और सुरेश यादव (66 किग्रा) को क्वालीफिकेशन राउंड में ही शिकस्त का सामना करना पड़ा। रविंदर को जार्जिया के रेवाज लाशखी ने 8-0 से हराया जबकि सुरेश को फ्रांस के आर्तक मर्गार्यन के खिलाफ 0-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -