Twitter को 'भारत सरकार' का अंतिम नोटिस- तुरंत मानो नए IT नियम वरना...
Twitter को 'भारत सरकार' का अंतिम नोटिस- तुरंत मानो नए IT नियम वरना...
Share:

नई दिल्ली: भारत सरकार ने ट्विटर को नए IT नियमों के अनुपालन के लिए अंतिम नोटिस जारी किया है। इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (इंटरमिडियरी गाइडलाइंस एण्ड डिजिटल मीडिया एथिक्स कोड) रूल्स, 2021 के तहत सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को भारत सरकार के नए आईटी रूल्स का अनुपालन करने को कहा गया था, जिस पर ट्विटर को नोटिस भेजा गया है।

नोटिस में कहा गया है कि ट्विटर ने नए आईटी नियमों के अंतर्गत नियुक्त किए जाने वाले चीफ कंप्लायन्स ऑफिसर से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की है और ट्विटर द्वारा नियुक्त किए गए रेसीडेंट ग्राइवेंस ऑफिसर तथा नोडल कान्टैक्ट पर्सन भी ट्विटर के कर्मचारी नहीं हैं। नोटिस में बताया गया है कि नए आईटी नियमों के तहत अनुपालन में असमर्थ रहने पर ट्विटर आगामी नतीजों के लिए जिम्मेदार होगा। इससे पहले 04 जून को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter ने भारत के उप-राष्ट्रपति और राज्यसभा अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू के हैंडल को ‘Unverified’ की केटेगरी में डालते हुए ब्लू टिक हटा दिया था।

विवाद होने के बाद अब Twitter ने अपनी गलती मानते हुए उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के हैंडल को फिर से Verify करते हुए ब्लू टिक रीस्टोर कर दिया है। भारत के उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के अतिरिक्त माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) नेताओं को भी टार्गेट किया है। ट्विटर ने 5 बड़े RSS नेताओं के हैंडल से ब्लू बैज हटा दिया है, अर्थात उन्हें ‘Unverified’ की केटेगरी में डाला है।

आरबीआई ने स्पष्ट किया, क्रिप्टोकरेंसी पर उसके अपरिवर्तित हैं विचार

7 जून से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो सेवाएं? सीएम अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी आज देश को करेंगे सम्बोधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -