7 जून से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो सेवाएं? सीएम अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात
7 जून से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो सेवाएं? सीएम अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात
Share:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को शहर को अनलॉक करने के उपायों की घोषणा करेंगे, जिसमें दिशानिर्देशों और शर्तों के साथ राष्ट्रीय राजधानी में 7 जून से मेट्रो सेवाओं को खोलना शामिल हो सकता है। दिल्ली सरकार शहर में मॉल, बाजार, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और स्टैंड-अलोन दुकानों को अलग-अलग समय पर शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दे सकती है। सूत्रों ने कहा कि सरकारी और निजी कार्यालय 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ परिचालन शुरू कर सकते हैं। 

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार से कड़े नियमों के साथ बाजार खोलने की अनुमति दी जा सकती है और आधी क्षमता के साथ मेट्रो सेवाएं फिर से शुरू होने की संभावना है. दिल्ली में व्यापारी और व्यवसायी लगातार बाजार खोलने की मांग कर रहे हैं, क्योंकि शहर डेढ़ महीने से अधिक समय से ठप है। सक्रिय कोरोना मामलों में देखी गई गिरावट के साथ, दिल्ली ने 31 मई से कारखानों और निर्माण क्षेत्र के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए अनलॉकिंग प्रक्रिया शुरू कर दी थी। महामारी की दूसरी लहर में कोरोना मामलों में भारी उछाल को देखते हुए दिल्ली 19 अप्रैल से बंद है।

शहर के स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे और श्मशान घाटों पर अत्यधिक बोझ था। हालांकि स्थिति में काफी सुधार हुआ है। अब दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर घटकर एक प्रतिशत से भी कम रह गई है. पिछले 24 घंटों में, राष्ट्रीय राजधानी में 523 ताजा कोरोना मामले और 50 मौतें दर्ज की गई हैं।

PM किसान योजना के लिए घर बैठे करें पंजीकरण, खाते में आने लगेगा पैसा

टीडीपी नेता अनम वेंकट रमण रेड्डी ने रेत के अवैध खनन पर उठाई आवाज

विश्व पर्यावरण दिवस पर बोले पीएम मोदी- क्लाइमेट चेंज की वजह से सामने आ रही कई चुनौतियाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -