भारत सरकार का बड़ा एलान, टिकटॉक समेत अन्य चायनीज ऐप पर अब भी जारी रहेगा प्रतिबंध

By Emmanual Massey
Jan 24 2021 09:59 AM
भारत सरकार का बड़ा एलान, टिकटॉक समेत अन्य चायनीज ऐप पर अब भी जारी रहेगा प्रतिबंध

टिकटॉक सहित चीन के अन्य ऐप पर लगी पाबंदी जारी रहने वाली है. गवर्नमेंट ने सभी ऐप को इस बारे में नोटिस जारी किए जा चुके है. केस से जुड़े एक सूत्र ने पहचान जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्रालय ने प्रतिबंधित ऐप के जवाबों की समीक्षा करने के बाद नोटिस जारी कर दिया गया है.

टिकटॉक ने संपर्क किये जाने पर सरकार से नोटिस मिलने की पुष्टि  की जा चुकी है. जंहा इस बारें में टिकटॉक के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ हम नोटिस का मूल्यांकन कर रहे हैं और उचित रूप में इसका जवाब देंगे. भारत सरकार के द्वारा 29 जून 2020 को जारी निर्देशों का पालन करने में टिकटॉक पहली कंपनियों में से एक थी. हम लगातार स्थानीय कानूनों व नियमों का पालन करने का प्रयास करते हैं और सरकार की किसी भी चिंता का समाधान करने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करते हैं. हमारे सभी उपयोक्ताओं की गोपनीयता और सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है.’’ 

गवर्नमेंट ने सबसे पहले जून में चीन के 59 ऐप पर और फिर सितंबर में 118 अन्य ऐप पर रोक लगाई जा चुकी है. इनमें टिकटॉक और PUB-G जैसे लोकप्रिय ऐप शामिल हैं.

PLAY STORE पर तेजी से बढ़ रहा MOJ ऐप के यूजर्स का आंकड़ा

मलयालम हॉरर फ़िल्म में काम करके रिया ने जीत लिया था फैंस का दिल

भारत में लॉन्च हुआ LG K42 स्मार्टफोन, जानिए इसकी कीमत