पटवा ने किया संस्कृति की रक्षा का आह्वान
पटवा ने किया संस्कृति की रक्षा का आह्वान
Share:

भोपाल: प्रदेश के संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री सुरेन्द्र पटवा ने भारतीय संस्कृति की रक्षा के लिये विद्यार्थियों से आह्वान किया है। उन्होंने कहा है कि विद्यार्थी देश के भविष्य है और इनसे उम्मीद की जा सकती है कि ये न केवल अपनी प्राचीन सभ्यता, रीति रिवाज और परंपरा का संवर्घन व संरक्षण करेंगे वहीं भारतीय संस्कृति की भी रक्षा करने का दायित्व इन पर अधिक है।

पटवा ने यह बात रविवार को यहां एक स्कूल में आयोजित धर्मसभा के दौरान कही। धर्मसभा के दौरान मौलाना आजाद प्रौद्योगिक संस्थान के विद्यार्थियों से मंत्री पटवा ने कहा कि भारत प्राचीन देश है और यहां कई ऋषि मुनियों ने तपस्या की है।

विभिन्न संस्कृतियों के इस देश में हमेशा से ही सर्वधर्म समभाव रहा है। हमें इस परंपरा की रक्षा करना होगी। पटवा ने विद्यार्थियों से यह भी कहा कि वे अपनी उर्जा का सकारात्मक गतिविधियों में करें। इस अवसर पर मंत्री पटवा ने आचार्य विद्यासागर महाराज को श्रीफल भेंट कर उनसे आशीर्वाद भी प्राप्त किया।

आचार्यश्री अभी भोपाल में रहकर अपना चार्तुमास पूरा कर रहे है। पटवा ने कहा कि भोपाल शहर का यह सौभाग्य है कि आचार्यश्री ने ससंघ चार्तुमास करने का निर्णय लिया। संत के चरण जहां भी पड़ते है, वह स्थान तीर्थ हो जाता है।

भारतीय संस्कृति में जन्मदिन को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -