Birthday : सिक्सरमेन युवी हुए 34 साल के
Birthday : सिक्सरमेन युवी हुए 34 साल के
Share:

क्रिकेट जगत में जब भी कोई सिक्स जड़ने का जिक्र करता है तो हर किसी के मुंह पर भारतीय टीम के हरफनमौला क्रिकेटर युवराज सिंह का नाम आता है. युवराज सिंह आज परिचय के मोहताज नहीं हैं उन्होंने अपने रिकॉर्डो के दम पर अलग पहचान बनाये हुए है. और युवी के बल्ले का करिश्मा अभी भी बरक़रार है. भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज युवराज सिंह इंडियन क्रिकेट का ऐसा नाम है जिसने भारत को 2 विश्वकप हासिल कराये है। टीम इंडिया को दोनों विश्वकप जिताने में इस खिलाड़ी ने अहम भूमिका निभाई है।

इंडियन क्रिकेटर युवराज सिंह आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। युवराज का जन्म 12 दिसम्बर 1981 को चंडीगढ़ में हुआ था।
युवराज सिंह को बचपन से ही क्रिकेट खेलने में बहुत दिचस्पि थी। युवी ने 13 वर्ष की आयु में ही अपने करियर की शुरूआत कर दी थी। अब तक वह भारत, पंजाब, यॉर्कशायर, किंग्स इलेवन पंजाब आदि टीमों की तरफ से खेलकर अहा भूमिका निभ चुके है.

युवराज सिंह ने 2007 में पहला टी-20 स्कॉटलैंड के ख़िलाफ़ खेला। जिसमें युवराज ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। युवी अभी तक कुल 23 टी-20 खेले हैं। वर्ल्‍डकप 2011 में युवराज सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन कर अहम भूमिका अदा की थी। युवी को 2012 में खेल के लिए अर्जुन पुरस्‍कार से भी नवाजा गया था। इसके साथ ही 2014 में युवराज को पद्म श्री पुरस्‍कार से भी सम्मानित किया गया था। फिलहाल युवराज सिंह टी-20 वर्ल्ड कप-2016 के लिए टीम में अपनी जगह बनाने के जीजान से मेहनत कर रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -