Birthday : इंडिया टीम के हीरो 'विराट कोहली'
Birthday : इंडिया टीम के हीरो 'विराट कोहली'
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के हीरो विराट कोहली ने अपनी लाइफ के 27 साल पुरे कर लिए है। क्रिकेट में उनका नाम बेहद ही मशहूर है.विराट के चर्चे अपने देश के आलावा विदेशो में काफी होते है उनकी पहचान बताने के लिए ज्यादा आवश्यकता नहीं है और परिचय का मोहताज भी नहीं है। विराट कोहली 2008 की अंडर 19 विश्व कप क्रिकेट विजेता दल की कमान भी संभाल चुके है। वनडे क्रिकेट मे विराट कोहली दिल्ली का प्रतिनिधित्व करते है।

विराट कोहली तब से मशहूर हो गए तब वे अपने पिता की मृत्यु के दिन कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में दिल्ली के लिए खेल रहे थे। विराट कोहली मलेशिया में आयोजित 2008 अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में विजयी इंडिया टीम के कप्तान थे। 4 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुऐ, उन्होंने 47 की औसत से 6 मैचों में 235 रन बनाए, और विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार सेंचुरी भी लगाई थी। विराट कोहली भी महेंद्र सिंह धोनी की तरह मैच के दौरान गंभीर रहते है। 

ऑस्ट्रेलिया में 2009 इमर्जिंग प्लेयर्स टूर्नामेंट में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में विराट कोहली ने बेहतरीन शतक लगाया था और भारतीय क्रिकेट टीम 17 रन से जीती थी।

विराट कोहली का आज 27वां जन्मदिन है और मोहाली में भारतीय और साउथ अफ्रीका टीम बीच टेस्ट मैच भी है। विराट कोहली अपनी जन्मदिन के मौक़े पर मैच में अच्छा प्रदर्शन कर अपने साथियो को तोहफा दे सकते है। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -