जब वनडे में हुई भारत की शर्मनाक हार, ये 3 मैच कोई नहीं रखना चाहेगा याद
जब वनडे में हुई भारत की शर्मनाक हार, ये 3 मैच कोई नहीं रखना चाहेगा याद
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम आज के समय में बिना किसी संदेह के दुनिया की सबसे ताकतवर और सफल क्रिकेट टीम है। कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में हिन्दुस्तान क्रिकेट में हर दिन नई-नई ऊंचाइयों को छू रहा है। हालांकि आज हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम की एकदिवसीय मैचों में तीन ऐसी हार के बारे में बताने जा रहे है जिनके बारे में जानकर आपको काफी निराशा हाथ लग सकती है। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में जनवरी 2020 में खेले गए वनडे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने सभी विकेट खोकर 255 रन बनाए। जवाब में कंगारू टीम ने बिना कोई विकेट खोए 258 रन बनाकर इस मैच को अपने नाम कर लिया। 

भारत बनाम बांग्लादेश 

बांग्लादेश के ख़िलाफ़ साल 2007 के विश्वकप में मिली हार को भी भारतीय क्रिकेट फैंस अब तक भूला नहीं सके हैं। उस समय ऐसा लग रहा था कि भारत मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएगी लेकिन बांग्लादेश ने ऐसा होने नहीं दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 193 रन बनाए और जवाब में बांग्लादेश ने 5 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। 

भारत बनाम पाकिस्तान 

साल 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल को भी हिन्दुस्तान अभी तक भूल नहीं सका है। भारत ने इस मैच को 180 रनों के बड़े अंतर से गंवाया था। पाक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 338 रन बनाए और जवाब में भारत महज 158 रनों पर ऑलआउट हो गया। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे चोटी के बल्लेबाज इस दौरान कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सके। पूरी भारतीय टीम पर पाक के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर भारी पड़े थे। 

 

 

धोनी की हार पर क्यों रोया था भारत, खिलाडी भी हुए थे भावुक

गांगुली के बयान पर बौखलाया पाकिस्तान, कहा- एशिया कप पर अंतिम फैसला अक्स करेगी

इंस्टाग्राम पोस्ट को लेकर फिर ट्रोल हुई मो. शमी की वाइफ, लोग बोले- औरत का श्रृंगार शौहर होता है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -