H-1B वीजा के लिए आवेदनों में भारतीय कम्पनिया अव्वल
H-1B वीजा के लिए आवेदनों में भारतीय कम्पनिया अव्वल
Share:

उच्च कुशल कर्मचारियों को अमेरिका की तरफ से प्रदान किए जाने वाले H-1B वीजा के लिए आवेदनों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जी हाँ, बताया जा रहा है कि हाल ही में इस संख्या को सामान्य श्रेणी के लिए 65 हजार और खास श्रेणी के लिए 20 हजार के पार पहुँचते हुए देखा गया है. जानकारी में यह भी बता दे कि इन आवेदनों में सबसे अधिक आवेदन भारतीय कंपनियों के साथ ही देश में बिज़नेस करने वाली कम्पनियो के पाए गए है.

गौरतलब है कि अमेरिका के द्वारा जहाँ सामान्य श्रेणी के लिए 65 हजार जबकि साथ ही वहां से विज्ञान, तकनीक, इंजीनियरिंग व गणित में उच्च शिक्षा ग्रहण करने वाले लोगों के लिए 20 हजार H-1B वीजा जारी करने के बारे में योजना बनने का काम किया गया है.

लेकिन इसके साथ ही यह बात भी सामने आ रही है कि सरकार को 2.5 लाख से भी आवेदन आने की उम्मीद लगी हुई है. इस मामले में ही जानकारी देते हुए अमेरिकी सिटीजनशिप एंड इमिग्रेशन सर्विसेज का यह बयान सामने आया है कि इस वीजा के संबंध में सबसे अधिक आवेदन टीसीएस, विप्रो और इनफोसिस जैसी भारतीय कंपनियों से आ रहे है, साथ ही यह भी बताया है कि इन आवेदनों में भारत में अपना बिज़नेस स्थापित करने वाली कम्पनियो से भी मिल रहे है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -