भारतीय-चीनी सैनिकों की झड़प का वीडियो वायरल, अब इंडियन आर्मी ने दिया बयान
भारतीय-चीनी सैनिकों की झड़प का वीडियो वायरल, अब इंडियन आर्मी ने दिया बयान
Share:

नई दिल्ली: चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में चल रहे तनाव के बीच इंडियन आर्मी ने सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो का खंडन किया है। सेना का कहना है कि चीन बॉर्डर पर अभी कोई हिंसा नहीं हो रही है और मतभेदों को सैन्य कमांडरों की बीच बातचीत के माधयम से सुलझाया जा रहा है। इस वीडियो में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हाथापाई होते दिखाया गया है।

सेना ने एक बयान में कहा है कि, 'बॉर्डर की एक घटना के बारे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें जो कुछ दिखाया गया है, वह सही नहीं है। इसे उत्तरी बॉर्डर की स्थिति से जोड़ने की कोशिश की जा रही है जो गलत है। अभी वहां कोई हिंसा नहीं हो रही है। मतभेदों को सैन्य कमांडरों के बीच बातचीत के माध्यम से सुलझाया जा रहा है। दोनों देशों के बीच सीमा विवाद को सुलझाने के लिए स्थापित प्रोटोकॉल हैं और उन्हीं के तहत वार्ता चल रही है। राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित मुद्दों को सनसनीखेज बनाने की कोशिश की जा रही है, हम इसकी कड़ी भर्त्सना करते हैं। हम मीडिया से आग्रह करते हैं कि वह ऐसे विजुअल ने दिखाएं जिनसे सीमा पर माहौल बिगड़ सकता है।'

भारत और चीन के बीच पिछले कुछ दिनों से पूर्वी लद्दाख सीमा पर तनाव का माहौल है। दोनों देशों ने वहां अपनी सेना की तैनाती बढ़ाई है। दोनों देशों के बीच 3488 किमी लंबी वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) है जिसे लेकर दोनों देश अपने-अपने दावे करते हैं। कई स्थानों पर सीमा स्पष्ट नहीं है जिसके चलते दोनों सेनाओं के बीच हाथापाई की नौबत आ जाती है।

हर राज्य को जारी रखना है लॉकडाउन, नए नियम के साथ रहेगा बंद

लॉकडाउन को पूर्ण रूप से खोलने के लिए बनाए गए तीन चरण, जानें कब खुलेगा कौन सा क्षेत्र

किसान सम्मान निधि में लाभार्थियों की लिस्ट ऐसे करें चेक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -