Zoom को इंडियन आर्मी ने दी अंतिम बिदाई, कई अफसरों के साथ आर्मी डॉग्स भी रहे मौजूद
Zoom को इंडियन आर्मी ने दी अंतिम बिदाई, कई अफसरों के साथ आर्मी डॉग्स भी रहे मौजूद
Share:

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने आज यानी शुक्रवार (14 अक्टूबर) को अपने एक वीर योद्धा को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। यह योद्धा भारतीय सेना की डॉग यूनिट का सदस्य Zoom था। गुरुवार को अनंतनाग जिले में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में जूम जख्मी हो गया था। इसके बाद उसका उपचार चला, मगर Zoom की जान नहीं बचाई जा सकी। इस बहादुर आर्मी डॉग को श्रीनगर के बादामी बाग स्थित कैंटोनमेंट स्थित चिनार वॉर मेमोरियल में अंतिम विदाई दी गई। इस अवसर पर आर्मी के कई अफसर मौजूद थे। इसमें चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एडीएस औजला और कई अन्य अफसर उपस्थित रहे। 

 

बता दें कि अनंतनाग के तांगपॉ में मिलिट्री डॉग जूम ने बेहद सराहनीय भूमिका निभाई थी। इस दौरान उसने न केवल आतंकियों की लोकेशन की पहचान करने में सहायता की, बल्कि 2 आतंकियों को खत्म करवाने में भी बड़ा योगदान दिया। इस एनकाउंटर के दौरान Zoom को दो गोलियां लगी थीं। घायल हो जाने के बाद भी Zoom ने अन्य छुपे हुए आतंकियों के ठिकानों की भी पहचान की। आर्मी के PRO ने जानकारी दी है कि Zoom की सक्रियता के कारण सेना दो लश्कर आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने में सफल रही। 

मिशन पूरा होने के बाद Zoom वहां से लौट आया, हालांकि काफी अधिक खून बह जाने के चलते, वह बेहोश हो गया था। इसके बाद Zoom को नाजुक हालत में श्रीनगर के आर्मी वेटनरी अस्पताल में एडमिट कराया गया, जहां उसने अंतिम सांस ली। गुरुवार को दोपहर 11 बजकर 50 मिनट पर Zoom ने प्राण त्याग दिए। अपने दो साल के सेवाकाल में ही Zoom ने कई आतंकी मिशन में अपना अहम योगदान दिया था। इस दौरान उसने अपनी बहादुरी और ऊर्जा से अपनी अलग पहचान बनाई थी। 

'ऐसा करते हैं, दोनों पीएम मोदी के पास चलते हैं..', हरियाणा के CM से ऐसा क्यों बोले भगवंत मान ?

'चुनावी बॉन्ड से चंदा लेने की प्रक्रिया बिलकुल पारदर्शी..', सुप्रीम कोर्ट में बोला केंद्र

अध्यक्ष चुनाव: क्या शशि थरूर के साथ 'खेला' कर रही कांग्रेस ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -